×

यूपी में छिप कर बैठा है दिल्ली हिंसा का आरोपी शाहरुख! पुलिस को है तलाश

दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले में नागरिकाता संशोधन कानून (CAA) राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला।

Shreya
Published on: 3 March 2020 4:19 AM GMT
यूपी में छिप कर बैठा है दिल्ली हिंसा का आरोपी शाहरुख! पुलिस को है तलाश
X

नई दिल्ली: दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले में नागरिकाता संशोधन कानून (CAA) राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला। उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान एक लाल टी-शर्ट पहने एक शख्स ने पुलिस पर गोलियां बरसाई थी, जिसकी पहचान शाहरुख के तौर पर हुई थी। शाहरुख की पहचान होने के बाद से ही दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल की 10 टीम उसकी तलाश कर रही है। इसी बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि पुलिस पर गोली चलाने वाला ये शख्स उत्तर प्रदेश के बरेली में छिपा है।

अब पुलिस जल्द करेगी गिरफ्तारी

ऐसी खबरें मिली हैं कि गोली चलाने वाला शख्स शाहरुख उत्तर प्रदेश के बरेली में छिपा है। सूत्रों के मुताबिक, गोली चलाने के बाद आरोपी पहले पानीपत गया, उसके बाद वहां से वह कैराना और अमरोहा जैसे कई पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिपा। शाहरुख की तलाश कर रही स्पेशल सेल को आरोपी के कॉल डिटेल से उसके बरेली में छिपे होने की जानकारी मिली है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी अब जल्द ही पकड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के ट्वीट पर इन दिग्गजों का रिएक्शन, सोशल मीडिया छोड़ने पर कहा ऐसा

घटना के बाद से पूरी फैमिली फरार

दिल्ली के जाफराबाद में फायरिंग करने वाले शाहरुख का परिवार न्यू उस्मानपुर इलाके के अरविंद नगर में रहता है। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई है। पुलिस ने बताया कि जब से शाहरुख ने जाफराबाद में घटना को अंजाम दिया है उसके बाद से पूरा परिवार कहीं लापता हो गया है।

शाहरुख के पिता हैं माफिया

उसके पड़ोसियों ने बताया कि कई सालों से शाहरुख का परिवार यहां रहता है। किसी को भी इस बात की भनक नहीं थी कि शाहरुख के ऊपर पहले भी कई केस दर्ज हैं। पुलिस उसका पता लगाने के लिए दिल्ली NCR के साथ दूसरे ठिकानों पर दबिश दे रही है। खबरों के मुताबिक बताया जा रह है कि शाहरुख के पिता माफिया हैं।

यह भी पढ़ें: आनंदपुर साहिब की होली में मिला होता है वीरता और पौरुष का चटख रंग

दिल्ली हिंसा में अब तक 48 लोगों की मौत

बता दें कि दिल्ली हिंसा में अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पुलिस ने बीते दिनों अफवाह फैलाने के आरोप में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 लोगों को मध्य जिले से, 21 को उत्तर-पश्चिमी जिले से और 1 को रोहिणी से गिरफ्तार किया गया है। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने सोमवार को बताया था कि हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस सिलसिले में संबंधित धाराओं में 2 मामले दर्ज किए गए हैं।

अब तक दर्ज हुए 369 मुकदमें

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस हिंसा प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है। इसमें जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांद बाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार और मुस्तफाबाद में स्थानीय लोगों के साथ बैठकें भी की जा रही हैं। दिल्ली पुलिस ने अब तक 369 प्राथमिकियां दर्ज की हैं और 1284 लोगों को गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी से मिलेंगे केजरीवाल: सीएम बनने के बाद ये पहली मुलाक़ात इसलिए है ख़ास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story