×

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 7 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, नई तारीखों का जल्द होगा एलान

यहां नॉर्थ ईस्ट इलाके में हुई हिंसा के कारण 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वहीं इस इलाके में आर्थिक नुकसान के साथ ही बच्चों की पढ़ाई का भी नुकसान हुआ है अब दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में 7 मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट

suman
Published on: 29 Feb 2020 4:36 PM GMT
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में 7 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल, नई तारीखों का जल्द होगा एलान
X

नई दिल्ली : यहां नॉर्थ ईस्ट इलाके में हुई हिंसा के कारण 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वहीं इस इलाके में आर्थिक नुकसान के साथ ही बच्चों की पढ़ाई का भी नुकसान हुआ है अब दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में 7 मार्च तक स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के मुताबिक नॉर्थ ईस्ट जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

यह पढ़ें....इस बाबा ने भाजपा सरकार को गिराने की धमकी दी, दिए ये शर्त

बता दे कि हिंसा के कारण नॉर्थ ईस्ट के कई स्कूलों में भी आग लगा दी गई थी। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नॉर्थ ईस्ट इलाके में पहुंचे। यहां सीएम केजरीवाल शनिवार को दिल्ली के डीएम ऑफिस पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ितों को सहायता चेक प्रदान किए। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट से राहत कार्यों का जायजा लिया।

हिंसा के खौफनाक मंजर के बाद राजधानी दिल्ली में अब जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौटी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गई है। हिंसा की किसी भी साजिश को कुचलने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों ने रात भर हिंसा ग्रस्त इलाको में गश्त किया। मौजपुर, करावल नगर, भजनपुरा, सीलमपुर और जाफराबाद जैसे इलाकों में पुलिस का भारी बंदोबस्त है। पुलिस एहतियातन लोगों से सावधानी बरतने की बात कह रही है और अफवाहों से बचने की अपील कर रही है।

यह पढ़ें....अभी-अभी हुआ भयंकर हादसा: तेल गोदाम में लगी आग, इलाके में धुंए का भयंकर गुबार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story