दिल्ली हिंसाः 20 आरोपियों की तस्वीर जारी, क्राइम ब्रांच को तलाश

दिल्ली हिंसा मामले में पहली बार 20 आरोपियों की तस्वीर सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने अब इनकी तस्वीर जारी की है, जिनकी क्राइम ब्रांच को कई महीनों से तलाश है।

दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा (file pic )

दिल्ली हिंसा मामले में पहली बार 20 आरोपियों की तस्वीर सामने आई है। दिल्ली में कई जगहों पर हुई हिंसा में 20 लोग शामिल थे । दिल्ली पुलिस ने अब इनकी तस्वीर जारी की है, जिनकी क्राइम ब्रांच को कई महीनों से तलाश है।

इस आरोपियों की सूचना देने वाले को दिल्ली पुलिस इनाम भी देगी। जल्द ही दिल्ली पुलिस इनके पोस्टर लगाने जा रही है. साथ ही पुलिस उस कुछ बुर्कानशी महिलाओं की भी तलाश कर रही है। आरोप है कि सिपाही और आईपीएस अफसर पर हमला करने वालों में यह महिलाएं भी शामिल थीं।

दिल्ली में हिसा के दौरान ये 20 लोग शामिल

आपको बता दें, कि नार्थ ईस्ट दिल्ली में हिसा के दौरान ये 20 लोग शामिल थे। इसी साल 24 फ़रवरी को दिल्ली के चंद बाग़ इलाके में जब प्रदर्शनकारियों की भीड़ उग्र हो गई थी। इसी दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रत्न लाल की हत्या भी कर दी गई थी। पुलिस के अनुसार उस वक्त ये 20 आरोपी भी चांद बाग हिंसा में मौजूद थे।

ये भी देखें: रेलवे का बड़ा ऐलान: अब ऑनलाइन होंगे ये काम, मिली ESS की सुविधा

दिल्ली हिंसा

IPS अधिकारी पर भी जानलेवा हमला हुआ था

चंद बाग़ हिंसा के दौरान ही IPS अधिकारी अर्जुन कुमार पर भी जानलेवा हमला किया गया था। DCP शहादरा अमित शर्मा पर भी इन्हीं लोगों ने हमला किया था। पुलिस के अफसरों का कहना है कि जाँच के दौरान कुछ ऐसी बुर्खानाशी महिलाएं भी शामिल थी जो DCP शाहदरा और ASP अनुज कुमार पर हमला करने वाली भीड़ में शामिल थी। अफसरों के मुताबिक यह महिलाएं रतन लाल हत्याकांड के वक्त भी मौजूद थीं। इनकी पहचान कर ली गई है। अब इनकी सरगर्मी से तलाश कराई जा रही है।

ये भी देखें: लालू प्रसाद यादव के खिलाफ झारखंड HC में PIL, लगाया गया ये आरोप

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App