×

Delhi Weather Today: दिल्ली में आज टेंपरेचर का टॉर्चर, 40 डिग्री से अधिक रहेगा तापमान, छूटेंगे पसीने

Delhi Weather Today: भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहेगा। लोगों को चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jun 2023 3:51 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 3:53 AM GMT)
Delhi Weather Today: दिल्ली में आज टेंपरेचर का टॉर्चर, 40 डिग्री से अधिक रहेगा तापमान, छूटेंगे पसीने
X
Delhi Weather Today ( सोशल मीडिया)

Delhi Weather Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने सख्त मौसमी मिजाज के लिए जानी जाती है। सर्दियों में कड़ाके की ठंड जहां लोगों को घरों में दुबके रहने को मजबूर करती है, वहीं गर्मियों में सूर्य की तपिश इस काम को बखूबी निभाती है। अप्रैल और मई अपेक्षाकृत ठंडा रहने के कारण अब तक भीषण गर्मी से बचे रहे राजधानीवासी अब टेंपरेचर का टॉर्चर झेलने के लिए तैयार रहे हैं। अगले कुछ दिन दिल्ली का पारा 40 के पार रहेगा। आसमान से आग के गोले बरसेंगे।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहेगा। लोगों को चिलचिलाती धूप और प्रचंड गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी। अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में आसमान साफ रहने और मौसम के शुष्क रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि, इस दौरान राजधानी में तेज हवा चलने की भी संभावना है। आज और कल यानी रविवार और सोमवार को पारा इतना अधिक रहेगा कि लोगों के पसीने छूट जाएंगे।

11 जून को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम ?

आज यानी रविवार 11 जून को दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ेगी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तो अधिकतम 43 डिग्री के पार जा सकता है। मौसम विभाग ने आज दिन में तेज सतही हवा चलने का अनुमान भी जताया है। विभाग की माने तो 14 और 16 जून तक तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है। इसके 41 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है।

शनिवार के आंकड़े को देखें तो रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तकरीबन दो डिग्री का इजाफा नजर आ रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था। वहीं, न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार को राजधानी का सबसे गर्म इलाका स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स था, जहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story