×

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह, बोले-'... तो सिद्धू जान की बाजी लगा देगा'

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर नौंवें दिन भी पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। दरअसल, दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए।

Jugul Kishor
Published on: 1 May 2023 10:51 AM GMT (Updated on: 1 May 2023 6:52 PM GMT)
Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह, बोले-... तो सिद्धू जान की बाजी लगा देगा
X
पहलवानों के बीच पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ( सोशल मीडिया)

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI Chief Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पिछले 9 दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के कई बड़े पहलवान धरने पर बैठे हैं। इन रेसलर्स को राजनीतिक दलों सहित अन्य का समर्थन भी मिल रहा है। अब तक कई बड़े नेता वहां पहुंच चुके हैं। इसी कड़ी में सोमवार (01 मई) को कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी पहलवानों का समर्थन करने पहुंचे। सिद्धू ने कस्टोडियल इंवेस्टिगेशन की मांग की।

नवजोत सिद्धू पहलवानों के साथ बैठे। कहा, 'अगर इंसाफ मिलने में देरी हुई तो सिद्धू जान की बाजी लगा देगा।' कांग्रेस के पूर्व सांसद ने बृजभूषण शरण सिंह के इस्तीफे की भी मांग की। उन्होंने कहा, 'अगर आप सच तक पहुंचना चाहते हैं, तो कस्टोडियल इन्वेस्टीगेशन कीजिए। अगर, ऐसा नहीं होता है तो इन सबका कोई मतलब नहीं। उन्होंने सवाल उठाया कि, क्या कानून ऊंचे लोगों के लिए दोहरे मापदंड रखेगा? सबसे पहले तो इस्तीफा देना चाहिए।' जंतर-मंतर पर पहुंचने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किया।

नौंवें दिन भी पहलवानों का प्रदर्शन जारी

जंतर-मंतर पर नौंवें दिन भी पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। दरअसल, दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों की मांग है कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे देश के शीर्ष पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शौषण के आरोप लगाएं हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू आज जंतर-मंतर पहुंचें

WFI के अध्यक्ष बृज भूषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में चल रहे प्रदर्शन में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के बाद आज सोमवार नवजोत सिंह सिद्धू समर्थन में पहुंच गए हैं। तीन दिन पहले ही उन्होंने ट्वीट करके सभी पहलवानों और उनकी तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन में भाग लेने की बात कही थी।

2 मई को किसानों के बीच पहुचेंगे राकेश टिकैत

रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल पहलवानों के बीच रविवार को जंतर मंतर पर पहुंचा था, और कहा था कि किसान मोर्चा देश के पहलवानों के साथ है। इस बीच जानकारी मिल रही है कि किसान नेता राकेश टिकैत भी 2 मई को किसानों के बीच जंतर मंतर पहुंचेगे। पहलवानों का अपना समर्थन देंगे।

जानें क्या है पूरा मामला?

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज शऱण भूषण के खिलाफ भारतीय पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस धरना प्रदर्शन में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिका और विनेश फोगाट जैसे दिग्गज पहलवान धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों ने भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद बीते शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story