×

दिल्ली वालों सावधान: आज रात से बंद रहेगी मेट्रो की Yellow Line सेवा

Ashiki
Published on: 22 Feb 2020 6:06 AM GMT
दिल्ली वालों सावधान: आज रात से बंद रहेगी मेट्रो की Yellow Line सेवा
X

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो की सबसे अहम मानी जाने वाली येलो लाइन शनिवार यानि आज रात 9:30 से रविवार सुबह 7:30 तक बंद रहेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दी है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा है, 'विश्वविद्यालय से कश्मीरी गेट के बीच कुछ मेंटेनेंस का काम है जिसकी वजह से यहां सिंगल लाइन ट्रेन ऑपरेशन होगा।' मेंटेनेंस अमूमन रात को सेवा खत्म हो जाने के बाद ही की जाती है।

आज रात से कल सुबह तक मेंटेनेंस के काम की वजह से बंद रहेगी सेवा

डीएमआरसी प्रवक्ता ने कहा कि अब नेटवर्क विकसित हो रहा है। ट्रिप भी बढ़ रहे हैं और उपकरण भी धीरे-धीरे पुराने हो रहे हैं। जिसकी वजह से इंजीनियर्स जब शेड्यूल मेंटेनेंस के लिए ट्रैक खाली मांगते हैं तो पूर्व सूचना के साथ सेवाएं रोकी जाती हैं।

Image result for दिल्ली मेट्रो की Yellow Line

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर अब जेलों में: कैदियों को भी नहीं बचा पा रहा चीन

डीएमआरसी का कहना है कि येलो लाइन काफी अहम है और रोजाना कई लोग इस लाइन का प्रयोग यात्रा के लिए करते हैं। पब्लिक को कम समस्या हो इसलिए शनिवार रात 9:30 बजे से सेवा समाप्त होने की टाइमिंग तक और फिर रविवार सुबह 6 बजे से 7:30 बजे के बीच इस सेक्शन में सिंगल लाइन ट्रेन ऑपरेशन होगा।

Image result for दिल्ली मेट्रो की Yellow Line

ये भी पढ़ें: नाचेंगे ट्रंप-नचाएंगे कैलाश खेर! अगर हुआ ऐसा तो झूम उठेगा इंडिया

आपको बता दें कि कश्मीरी गेट से विश्वविद्यालय स्टेशन के बीच हर 15 मिनट में आने-जाने के लिए ट्रेन मिलेगी। लूप में यात्रियों को कोई समस्या न हो इसलिए विश्वविद्यालय स्टेशन से कश्मीरी गेट स्टेशन के बीच मेट्रो की निशुल्क फीडर बस सेवा चलेगी। ट्रेन में लगातार अनाउंसमेंट भी होती रहेगी कि ट्रेन कहां तक जाएगी और यात्री कहां से ट्रेन बदल सकते हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story