कोरोना का कहर अब जेलों में: कैदियों को भी नहीं बचा पा रहा चीन

जानलेवा कोरोनावायरस का असर लगातार भयावह होता जा रहा है। चीन का खतरनाक कोरोना अब सिर्फ चीन तक ही सिमित नहीं रह गया है। यह भयावह वायरस चीन से निकलकर अब दुनिया भर में फैलता जा रहा है। हाल ही में मिली ताजा जानकारी के मुताबिक अब चीन की जेलों में भी कोरोना वायरस का कहर फ़ैल गया है।

चीन की जेलों में भी कोरोना वायरस का कहर

वहीँ इस बीमारी से इटली में भी एक शख्स की मौत हो गई है। मरने वाले व्यक्ति की उम्र 78 साल थी। इस शख्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। पिछले 10 दिनों से अस्पताल में एडमिट इस शख्स का डॉक्टर इलाज करने की पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।

शख़्ते में हैं प्रशासनिक अधिकारी

इटली में हुई एक शख्स की मौत के बाद वहां के प्रशासनिक अधिकारी शख़्ते में आ गए हैं। कोरोना से एक की मौत के बाद शहरी उत्तरी क्षेत्र के 10 शहरों में सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है। लोग एक दूसरे के संपर्क में कम से कम आएं इसके लिए धार्मिक और खेल आयोजनों को रद्द कर दिया गया है।

Image result for corona virus

ईरान में अब तक 4 लोगों की मौत

बता दें कि कोराना वायरस मध्य पूर्व के कई देशों में फैल गया है। ईरान में इस खतरनाक वायरस से चार लोगों की मौत हो गई है। 13 पॉजिटिव केस में इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही ये आंकड़ा अब 4 तक पहुंच गया है। यहां अब इस बीमारी से 18 लोग पीड़ित है। अब ईरान के अलावा संयुक्त अरब अमीरात, मिस्र, इजरायल और लेबनान के लोग भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने दिखाई चीन को उसकी औकात, इस मामले में दिया तिब्बत का साथ

चीन में अब तक 2239 मौतें, 75000 लोग कोरोना की चपेट में

चीन में अब तक कोरोना की वजह से 2239 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीँ 75,567 लोग इससे से पीड़ित हैं। इस बीमारी का केंद्र हुबेई शहर है जहां पर सिर्फ 62,662 लोग कोरोना से ग्रसित हैं, जबकि हुबेई की राजधानी वुहान में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 45,346 है।

Image result for corona virus

ये भी पढ़ें: भीषण हादसे से दहला जौनपुर: 15 लोगों की जान खतरे में, 2 की मौत

वुहान से भारतीयों की वापसी पर संकट

वहीँ कोरोना के संकट से जूझ रहा चीन इस मुश्किल घड़ी में भी अपनी हरकतों से बाज आता नजर नहीं आ रहा है। चीन लगातार भारत के सामने मुश्किलें खड़ी कर रहा है। खबर के मुताबिक के मुताबिक चीन वायुसेना के विमान को वुहान जाने की इजाजत देने में जानबूझकर देरी कर रही है। इससे वुहान में फंसे भारतीय बेहद परेशान हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक वुहान में 45,346 लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं। वुहान में कुछ भारतीय अब भी फंसे हुए हैं। इन भारतीयों को लाने के लिए वायुसेना का विमान सी-17 ग्लोबमास्टर चीन जाने वाला है। लेकिन चीन जानबूझकर इस विमान को उड़ान भरने की इजाजत नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें: उम्र से पहले आएगी मौत, जाने-अनजाने में जब करेंगे ये सारे काम!

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App