×

400 करोड़ का घोटाला: फडणवीस ने किया उजागर, सीएम ठाकरे को लिखा पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा कर बड़े खोटाले की जानकारी दी है। उन्होंने पत्र में दावा किया कि कुछ लोग राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

Shivani
Published on: 28 Oct 2020 1:25 PM GMT
400 करोड़ का घोटाला: फडणवीस ने किया उजागर, सीएम ठाकरे को लिखा पत्र
X

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बड़े घोटाले का मामला सामने आया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) के तहत कार्यरत संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति स्थायी कराने के लिए रिश्वत ली जा रही है। इसमें कुछ राज्य मंत्री भी शामिल हैं। इस बाबत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शिकायत करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने पत्र लिखकर जांच की मांग की है।

देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा कर बड़े खोटाले की जानकारी दी है। उन्होंने पत्र में दावा किया कि कुछ लोग राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे हैं। वहीं उन्होने आरोप लगाया कि राज्य के कुछ मंत्रियों ने पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा कर्मियों को स्थायी करने का आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ेंः युद्ध में पीएम की पत्नी: हजारों मौतों का लेंगी बदला, दुश्मन को मारने को तैयार फौज

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने के लिए रिश्वत की मांग

उनका दावा है कि कुछ ऑडियो क्लिप्स सामने आये हैं, जिसमे कुछ लोग कर्मचारी को स्थायी करने के लिए एक लाख से 2.5 लाख रुपये तक की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये घोटाला करीब 300 करोड़ रुपये से 400 करोड़ रुपये का है।

ये भी पढ़ें- फिर भड़की कंगना: निशाने पर ये बॉलीवुड स्टार्स, निकिता केस पर उठाए सवाल

400 करोड़ रुपये का महाराष्ट्र में घोटाला

बता दें कि महाराष्ट्र में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत लगभग 20,000 संविदा कर्मी कार्यरत हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एक प्रायोजित योजना है, लेकिन इसका कार्यान्वयन राज्य सरकार करती है। ऐसे में कर्मचारियों को परमानेंट करने के नाम पर धन उगाही की जा रही है और रिश्वत देने के लिए करहकी कर्ज ले रहे हैं। पूर्व सीएम ने पत्र के साथ तीन ऑडियो क्लिप भी भेजे हैं, जिसमे रिश्वतखोरी रिकॉर्ड की गयी है। फडणवीस ने मांग की है कि इस मामले में सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और इसमें शामिल किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story