×

DGP ने किया 'मैं भी हरजीत' को सलाम, की जल्द स्वस्थ होने की कामना

12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों ने हरजीत पर हमला करके तलवार से उसकी कलाई काटकर अलग कर दी थी।

Aradhya Tripathi
Published on: 27 April 2020 11:35 AM GMT
DGP ने किया मैं भी हरजीत को सलाम, की जल्द स्वस्थ होने की कामना
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। ऐसे में सबसे अहम भूमिका निभा रहे हैं स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर्स और पुलिसकर्मी पीएम मोदी ने इन्हें कोरोना वारियर्स का तमगा भी दिया है। ये वाकई में वारियर्स हैं जो दिन रात भूल कर सभी जान बचाने के लिए ऐसे मुश्किल समय में लगे हैं। लेकिन ऐसे में भी कुछ अराजक तत्व इन पर हमला कर रहे हैं। ऐसे में पंजाब में कर्फ्यू के दौरान एस आई हरजीत सिंह पर हुए हमले के बाद देश भर उनकी बहादुरी की तारीफ़ हो रही है। ऐसे में अब गुजारत के डीजीपी ने भी हरजीत सिंह की बहादुरी को सलाम करते हुए ट्वीट किया है।

गुजारत डीजीपी ने किया सलाम

अभी कुछ दिन पहले पंजाब के पटियाला में कर्फ्यू के दौरान भड़के निहंगों ने सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह पर हमला किया था। जिसमें उनकी कलाई कट गई थी। जिसके बाद पूरे देश भर में उनकी बहादुरी की तारीफ़ हो रही है। और पूरी दुनिया उन्हें सलाम कर रही है। अब इसी कड़ी में गुजरात पुलिस के डीजीपी शिवानंद झा का भी नाम शामिल हो गया है।

ये भी पढ़ें- जमातियों की मदद करने वाले प्रो. शहीद की बढ़ी मुश्किलें, जांच के लिए टीम गठित

डीजीपी ने हरजीत की बहादुरी को सलाम करते हुए ट्वीट किया, '' पंजाब पुलिस के एसआई हरजीत सिंह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश में पुलिस बल के समर्पण का प्रतीक हैं। विपरीत परिस्थितियों में कर्तव्य और शांति के लिए उनकी भक्ति पुलिसिंग की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं को दर्शाती है। गुजरात पुलिस उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है।''

पंजाब पुलिस ने किया 'मैं भी हरजीत' को सलाम

ये भी पढ़ें- तानाशाह पर बड़ी खबर: 7 स्टार होटल जैसी ये ट्रेने हुई गायब, कहाँ गई आखिर

इससे पहले, पंजाब पुलिस विभाग ने 'मैं भी हरजीत' के बैज लगाकर सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को उनकी बहादुरी के लिए सलाम किया। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने भी उनके नाम का बैज लगाया। गौरतलब है कि 12 अप्रैल को पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने के दौरान भड़के निहंगों ने हरजीत पर हमला करके तलवार से उसकी कलाई काटकर अलग कर दी थी। बाद में पीजीआई चंडीगढ़ में डॉक्टर्स ने साढ़े सात घंटे तक चले ऑपरेशन में हरजीत की कलाई को जोड़ दिया था। हरजीत सिंह फिलहाल इस समय चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं।

हरजीत का हुआ प्रमोशन

ये भी पढ़ें- फेफड़े के साथ-साथ गुर्दे की भी सेहत बिगाड़ रहा कोरोना वारयस

हरजीत सिंह की बहादुरी को देखते हुए पंजाब पुलिस द्वारा उनका प्रमोशन कर उन्हें एएसआई से सब-इंस्पेक्टर बना दिया गया। पंजाब डीजीपी ने उन्हें प्रोमोट करते हुए कहा कि हरजीत सिंह बहादुरी और शांति का परिचय देकर देश में कोरोना वॉरियर्स पर हो रहे हमलों के खिलाफ एक प्रतीक बन गए हैं। उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए ये पंजाब पुलिस का एक छोटा सा प्रयास है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि हरजीत सिंह के साथ हुए हादसे के मद्देनजर कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए 'मैं भी हरजीत' कैंपेन चलाया गया है। इस कैंपेन के समर्थन में सभी अधिकारी हरजीत सिंह के नाम की नेम प्लेट पहने नजर आ रहे हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story