×

RSS की बुलाई कांफ्रेंस में जमकर हंगामा, CAA का विरोध कर रहे लोगों का हुआ ये हाल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में उलेमाओं की बैठक बुलाई थी। आरएसएस के इस कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। इस कार्यक्रम में दो मुस्लिम गुट आपस में भिड़ गए और मारपीट की हालत पैदा हो गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Jan 2020 11:19 AM GMT
RSS की बुलाई कांफ्रेंस में जमकर हंगामा, CAA का विरोध कर रहे लोगों का हुआ ये हाल
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में उलेमाओं की बैठक बुलाई थी। आरएसएस के इस कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। इस कार्यक्रम में दो मुस्लिम गुट आपस में भिड़ गए और मारपीट की हालत पैदा हो गई है। इस बवाल के समय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे।

गुरुवार को हुए इस कार्यक्रम में कुछ लोगों ने सीएए, एनआरसी के विरोध में नारेबाजी की थी, जिसके बाद हंगामा हो गया। दिल्ली में देशभर के उलेमा सीएए के समर्थन में कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जिसमें देश के कई हिस्सों से मुस्लिम नेता आए हुए थे।

इसका वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि जिस वक्त मंच पर कार्यक्रम चल रहा था उसी समय कुछ लोग कागज लेकर आते हैं और नारेबाजी करने लगते हैं।

यह भी पढ़ें...भाजपा का बड़ा एलान: स्वतंत्र देव सिंह को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

नारेबाजी के बाद माहौल इतना बिगड़ जाता है कि सीएए का विरोध करने वाले लोगों को धक्के मारकर बाहर निकाला गया और इस दौरान दोनों पक्षों में हाथापाई भी हुई। नारेबाजी करने वालों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की ओर से बुलाया गया था जिसमें सीएए, एनआरसी को लेकर जानकारी दी जा रही थी और मुस्लिम समुदाय के बीच में जो गलत जानकारी फैली हुई है उसे दूर करने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें...BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग में ही पिछले एक महीने से हजारों की संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनमें अधिकतर महिलाएं हैं। दिल्ली के अलावा बंगाल, कर्नाटक में भी लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें...नीतीश पर शाह का बड़ा ऐलान: इस ‘गेम प्लान’ से बिहार में फिर होगा कब्जा

सीएए पर एक तरफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है तो दूसरी तरफ बीजेपी की ओर से समर्थन में रैली, प्रेस कांफ्रेंस हो रही है। बीजेपी ने इसके साथ ही 3 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य भी तैयार किया है, जिसमें लोगों को सीएए की जानकारी देगी। गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार देश के कई हिस्सों में सीएए के समर्थन में रैली कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story