×

ट्रेनों की आवाजाही पर दो गुटों में कांग्रेस, एक-दूसरे से सहमत नहीं नेता

चिदंबरम ने ट्रेन चलने की मंजूरी के फैसले को सही बताते हुए ट्वीट कर इस फैसले का स्वागत किया और साथ ही सरकार से सड़क और हवाई यातायात शुरू करने की भी अपील की।

Aradhya Tripathi
Published on: 11 May 2020 8:57 AM GMT
ट्रेनों की आवाजाही पर दो गुटों में कांग्रेस, एक-दूसरे से सहमत नहीं नेता
X

नई दिल्ली: सरकार द्वारा लॉकडाउन के तीसरे चरण में लगातार छूट प्रदान की जा रहीं हैं। इसी क्रम में अब सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए लॉकडाउन में आंशिक रूप से रेल सेवा शुरू करने को भी मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब सरकार के इस फैसले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनीं शुरू हो गईं हैं। लेकिन इस बीच कांग्रेस सरकार के इस फैसले पर एकसहमत नजर नहीं आ रही है। सरकार के नेताओं के ओर से इस फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने इस फैसले का स्वागत किया तो कांग्रेस यूथ नेता राधिका खेडा निस फैसले का विरोध किया।

ट्रेन की आवाजाही पर कांग्रेस में असहमति

कल शाम को केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ये घोषणा की कि 12 मई से आंशिक रेल सेवा शुरू की जायेगी। जिसके अंतर्गत 15 स्पेशल एसी ट्रेनों को चलाया जाएगा। रेल मंत्री के इस एलान के बाद अब इस फैसले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आणि भी शुरू हो गईं हैं। लेकिन प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस फैसले पर खुद एकमत नजर नहीं आ रही है। एक कांग्रेस के नेता खुद इस फैसले पर आपस में ही एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं एक ओर कांग्रेस के बड़े नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने जहां सरकार के इस फैसले का स्वागत किया। और ट्रेनों की आवाजाही को सही बताया। वहीं कांग्रेस की युवा नेता राधिका खेड़ा ने सरेआम पूर्व केन्द्रीय मंत्री और अपनी ही पार्टी के नेता के ट्रेनों को चलाने के फैसले को सही बताने का सरेआम ट्विटर पर विरोध किया।

ये भी पढ़ें- छा गए हेलमेट बाबा: खुद ASP ने की इनकी साइकिल सवारी, कहा सभी लें इनसे प्रेरणा

और चिदंबरम के बयान पर असहमति जताते हुए इस फैसले को गलत बताया। चिदंबरम ने ट्रेन चलने की मंजूरी के फैसले को सही बताते हुए ट्वीट कर इस फैसले का स्वागत किया और साथ ही सरकार से सड़क और हवाई यातायात शुरू करने की भी अपील की। वहीं कांग्रेस युवा नेता और राष्ट्रीय मीडिया कोओर्डिनेटर राधिका खेडा ने सरकार के इस फैसलों को गलत बताते हुए कहा कि भी इन सब का सही समय नहीं है क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और आज देश में सबसे ज्यादा करो ना के मामले आए हैं। हमें मामले घटने का नहीं तो स्थिर होने का इंतजार करना चाहिए।

मामले को बढ़ता देख डिलीट कराया गया ट्वीट

युवा नेता के इस ट्वीट के बाद से कांग्रेस सहित पूरे सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया। मामले को बढ़ता देख ऐसा कहा जा रहा है कि एक सीनियर नेता के दखल के बाद राधिका खेड़ा से यह ट्वीट डिलीट करने को कहा गया। जिसके बाद राधिका खेड़ा नापना ये ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन अब एक बात जो सामने निकल कर आई है कि कांग्रेस खुद सरकार के लिए गए फैसलों पर एकमत नहीं है। राधिका कांग्रेस की युवा तेज तर्रार नेता हैं। पार्टी में उन्हें यूथ कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख और कांग्रेस मीडिया विभाग में नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी भी डी गई है।

ये भी पढ़ें- रेलवे आज चार बजे से शुरू करेगा बुकिंग, इन सवालों को लेकर यात्रीगण परेशान

गौरतलब है कि इस साल के दिल्ली विधानसभा चुनाव में पोआर्टी ने राधिका को जनकपुरी से उम्मीदवार भी बनाया था। फिलहाल इस तरह एक ही पार्टी के दो नेताओं का किसी एक विषय पर दो राय होना कांग्रेस पार्टी के लिए हानिकारक हो सकता है। इस विषय पर कांग्रेस के आलाकमान को ध्यान देना चाहिए। क्योंकि इससे पहले भी कोरोना काल में कांग्रेस में इस तरह के मतभेद सामने अ चुके हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story