भूख लगी तो खा डाला 4 किलो लोहा, मिलें इंडियन आयरन मैन से

गुजरात के अहमदाबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, वहां सिविल अस्पताल में मानसिक रुप से बीमार एक व्यक्ति का ऑपरेशन कर उसके पेट से करीब चार किलो की चीजें निकाली गई हैं, आश्चर्य की बात यह है कि इनमें कुल 452 मेटल शामिल हैं। ऑपरेशन के बाद व्यक्ति की हालत स्थायी बताई जा रही है।

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, वहां सिविल अस्पताल में मानसिक रुप से बीमार एक व्यक्ति का ऑपरेशन कर उसके पेट से करीब चार किलो की चीजें निकाली गई हैं, आश्चर्य की बात यह है कि इनमें कुल 452 मेटल शामिल हैं। ऑपरेशन के बाद व्यक्ति की हालत स्थायी बताई जा रही है।

ये भी देखें:उन्नाव रेप केस अपडेट: आरोपी ट्रक ड्राइवर और क्लीनर चल रहा नार्को टेस्ट

अस्पताल में 28 साल के व्यक्ति को पेट में दर्द की शिकायत के बाद मानसिक तौर पर बीमारों के लिए बने अस्पताल में भर्ती किया गया। एक्स-रे के बाद डॉक्टर चौंक गए, एक्स-रे में व्यक्ति के शरीर में कई सारी मेटल की चीजें दिखी, इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया

चार डॉक्टरों की टीम ने मिल कर ढाई घंटे तक चले ऑपरेशन लिया और उसके बाद जो चीज़े सामने आई वो चौकाने वाली थी। व्यक्ति पेट से नट बोल्ट, नेल कटर, सेफ्टी पीन, पैसे के सिक्के जैसी 452 मेटल की चीजें निकाली गईं।

ये भी देखें:राम जन्मभूमि: स्वर्ग द्वार पर SC ने कहा- इसी में 5 इंच के एक पालने का भी जिक्र है

7-8 महीने से खा रहा था ऐसी चीज़े

डॉक्टरों ने बताया कि मानसिक रूप से बीमार होने के चलते मरीज पिछले 7-8 महीने से ऐसी ही चीजें खा रहा था। उन्होंने बताया कि मरीज को स्कीजोफ्रेनिया नाम की बीमारी है जिसमें वो किसी के द्वारा बताने पर ऐसी ही चीजें खाता है।

अभी तक तो मरीज की हालत सही है अभी वो डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है। डॉक्टरों ने बताया कि धीरे-धीरे उसकी हालत बेहतर होती जाएगी। कुछ दिन दवाइयों के सहारे ही उसका इलाज किया जाएगा।

ये भी देखें:डीएम कौशलराज शर्मा ने राजकीय बाल गृह(बालिका) मोती नगर का किया निरीक्षण

आपको बता दें कि पिछले दिनों अहमदाबाद के ही एक अस्पताल में डॉक्टरों ने दिमागी तौर पर कमजोर महिला मरीज के पेट से ऑपरेशन के बाद करीब 1।5 किलो सामान निकाला था। इसमें मंगलसूत्र सहित कई सामान शामिल थे।