कश्मीर से हिज्बुल का सफाया, कमांडर मसूद ढेर, त्राल-डोडा आतंकी मुक्त

जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट में जुटी सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने त्राल जिले को आतंकी मुक्त कर दिया तो वहीं अब इसमें डोडा का नाम भी जुड़ गया है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को खत्म करने में लिए ऑपरेशन ऑलआउट में जुटी सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने एक के बाद एक बड़ी सफलता हासिल होती जा रही है। सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकानों पता लगाकर ढूढ़-ढूढ़कर उन्हें मार रही है। ऐसे में सुरक्षाबलों ने त्राल जिले को आतंकी मुक्त कर दिया है तो वहीं अब इसमें डोडा का नाम भी जुड़ गया है। त्राल के बाद डोडा से हिज्बुल आतंकियों को खत्म कर दिया गया।

डोडा हुआ आतंकी मुक्त, हिज्बुल कमांडर मसूद ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को एलान किया कि जम्मू कश्मीर के डोडा जिले को आतंकियों से मुक्त कर दिया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि सोमवार को अनंतनाग के खुल चोहार इलाके में पुलिस और लोकल राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया।

लश्कर का जिला कमांडर ढ़ेर,  38 आतंकियों का सफाया

दो आतंकी ढेर हुए उनमे से एक लश्कर का जिला कमांडर था। वहीं इस मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर मसूद को भी मौत के घाट उतार दिया गया। इसके साथ ही जम्मू जोन का डोडा जिला आतंकियों से पूरी तरह मुक्त हो गया है। दक्षिणी कश्मीर में इस महीने 13वीं मुठभेड़ हुई है। इस महीने 38 आतंकियों का सफाया हुआ है।

ये भी पढ़ेंः रुस ने अमेरिकी सैनिकों की हत्या पर रखा इनाम! राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया ये बयान

आतंकी भर्ती करने वाली महिला गरिफ्तार

जम्मू कश्मीर पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि आतंकवादी अब्बास शेख की बहन और मारे जा चुके आतकंवादी तौसीफ की मां नसीमा बानो को गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक)अधिनियम के तहत 20 जून को गिरफ्तार किया गया था।

महिला का बेटा सक्रिय आतंकवादी

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि महिला(बानो) युवाओं को आतंकवादी रैंक में भर्ती करने में शामिल थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार की गई महिला की एक तस्वीर जिसमें वह अपने बेटे के साथ एक हथियार चलाते हुए नजर आ रही है, अपने आप सब कुछ कह देती है। उस वक्त उसका बेटा सक्रिय आतंकवादी था।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों के मौत का दिन: सुरक्षबलों ने बिछा दीं लाशें ही लाशें, अब तक 38 आतंकी ढेर

त्राल भी हो चुका आतंकी मुक्त:

बता दें कि इसके पहले श्रीनगर से करीब 45 किलोमीटर दूर स्थित त्राल में भी सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जिले के सभी आतंकियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने हाल में हुई मुठभेड़ के बाद इसकी पुष्टि की। सेना ने इस साल जाकिर मूसा जैसे खूंखार आंतकी को ढेर कर दिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App