×

ट्रंप का आलीशान होटल: व्यवस्था और ठाट-बाट देख आपके होश उड़ जायेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा बेहद चर्चा में है। क्या आपको पता है कि ट्रंप और उनकी फैमिली जिस होटल में ठहरने वाली हैम उसमें ऐसा क्या ख़ास है?

Shivani Awasthi
Published on: 22 Feb 2020 11:22 AM GMT
ट्रंप का आलीशान होटल: व्यवस्था और ठाट-बाट देख आपके होश उड़ जायेंगे
X

अहमदाबाद: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा जितना दोनों देशों के लिए ख़ास माना जा रहा है, उतना ही खर्च को लेकर चर्चा में है। ट्रंप के दो दिन के दौरे को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। ट्रंप किस कार से जायेंगे, कहां ठहरेंगे, क्या खायेंगे... इन सब बातों का ख़ास ख्याल रखा गया है। ऐसे में क्या आपको पता है कि ट्रंप और उनकी फैमिली इस होटल में ठहरने वाली है और उस होटल में ऐसा क्या ख़ास है कि अमेरिका के राष्ट्रपति वहां रुकेंगे?

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति अपने भारत दौरे के दौरान दिल्ली के आईटीसी मौर्या होटल में रुकेंगे। उनके लिए साढ़े चार हजार स्क्वायर फिट का ग्रेंड प्रेसिडेंशियल सूट सजाया गया है।

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से ट्रंप नहीं कर पाएंगे ताज का दीदार! जानें पूरा मामला

होटल का एक रात का किराया 8 लाख

आईटीसी मौर्या होटल में ट्रंप के लिए तैयार किये गये Grand Presidential Floor पर 4800 स्कव्यार फुट में चाणक्य सूट बना है। यह सुईट लाॅबी से 14वीं मंजिल से हैं। इस सुईट का प्राइवेट एंटरेंस है। इसके लिए प्राइवेट हाई स्पीड एलीवेटर भी है।

इस सुईट में दो बेड रूम है। वहीं सुईट में एक रिसेप्शन एरिया भी दिया गया है। बेहद आलिशान और खूबसूरत लिविंग रूम के साथ ही सिल्क पैनल वाली दीवार है और फ्लोरिंग भी डार्क वूड की है। इस सुईट के एक रात का किराया 8 लाख रुपये हैं। इसे ख़ास बनाने के लिए होटल मैनेजमेंट ने ट्रंप और उनकी पत्नी की तस्वीरों को मिला कर एक कोलाज तैयार करवाया है, जो उनके सूट की शोभा बढ़ाएंगा।

ये भी पढ़ें: ट्रंप दिनभर करते हैं ये काम: जानेंगे तो उड़ जाएंगे आपके होश

होटल की खासियत:

बता दें कि इस होटल की खासियत ये हैं कि यहां पीकॉक थीम पर 12 सीटर प्राइवेट डाईनिंग रूम बना है। इसके अलावा बेहद आधुनिक स्पा और जिम है। पूरा एरिया स्टेट ऑफ द आर्ट सिक्योरिटी सिस्टम से लैस है। ट्रंप दंपति को ये ज्ञात रहे कि वह प्रदुषण युक्त क्षेत्र में नहीं हैं, इसके लिए एक खास डायनामिक प्लाक लगाया गया है जो रियल टाईम पॉल्यूशन की जानकारी देता है। ITC मौर्या होटल विदेश से आने वाली मशहूर हस्तियों की पहली पसंद रहा है।

होटल मैनेजमेंट ऐसे करेंगा ट्रंप का स्वागत

होटल ट्रंप के स्वागत सत्कार को लेकर उत्सुक है। होटल में प्रवेश के लिए पूरी लाॅबी एरिया को रंगोली से सजाया जा रहा है। भारतीय परिधानों में सजी महिलाएं ट्रंप का स्वागत करेंगी। यहां हाथी भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। गौरतलब है कि हाथी ट्रंप की पार्टी रिपब्लिक का पारम्परिक चिन्ह भी है।

ये भी पढ़ें: नाचेंगे ट्रंप-नचाएंगे कैलाश खेर! अगर हुआ ऐसा तो झूम उठेगा इंडिया

ट्रंप के लिए बुखारा रेस्टोरेंट ने 40 साल बाद किया बदलाव:

अमेरिकी राष्ट्रपति ITC मॉर्या के मशहूर बुखारा रेस्टोरेंट में तैयार लजीज खाना खायेंगे। इसके लिए एक्ज्क्यूटिव शेफ की टीम मैन्यू तैयार कर रही है। बता दें कि करीब 40 सैलून में बुखार ने मेन्यू में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन ट्रंप के लिए शेफ की टीम ने ख़ास मेन्यू तैयार किया है, जिसे 'ट्रंप प्लाटर' नाम दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story