×

कोरोना से टला पीएम मोदी का खास दौरा, इस महिला ने दिया था न्योता

चीन का जानलेवा वायरस की वजह से अब बड़े आयोजनों पर असर पड़ने लगा है। इस वायरस को देखते हुए बांग्लादेश में होने वाले शेख मुजीबुर रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया गया है।

Roshni Khan
Published on: 9 March 2020 4:07 AM GMT
कोरोना से टला पीएम मोदी का खास दौरा, इस महिला ने दिया था न्योता
X

नई दिल्ली: चीन का जानलेवा वायरस की वजह से अब बड़े आयोजनों पर असर पड़ने लगा है। इस वायरस को देखते हुए बांग्लादेश में होने वाले शेख मुजीबुर रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया गया है। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होने वाले थे। बांग्लादेश में सामारोह रद्द होने की वजह से अब कयास लगाया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरे भी रद्द हो सकता है।

ये भी पढ़ें:आज बिक रहा अब तक का सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, यहां जानें नए रेट

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से ही इसी हफ्ते बांग्लादेशी संसद की स्पीकर शिरीन शरमिन चौधरी ने भी अपना भारत दौरा रद्द कर दिया था। शिरीन शरमिन चौधरी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निमंत्रण पर भारत आने वाली थीं। ध्यान देने वाली बात तो ये है कि पीएम मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाले थे। बांग्लादेश में भी कोरोना से संक्रमित मरीज पाए गए हैं। 08 मार्च रविवार को बांग्लादेश में 3 मरीजों में कोरोना के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं जो हाल ही में इटली से लौटे हैं।

सेलिब्रेशन कमिटी के चेयरमैन कमाल अब्दुल चौधरी ने बताया...

सेलिब्रेशन कमिटी के चेयरमैन कमाल अब्दुल चौधरी ने बताया कि, शेख मुजीबुर रहमान की जयंती को हम नए तरीके से आगे मनाएंगे, लेकिन फिलहाल लोगों की भीड़ को देखते हुए अभी इसे रद्द करने का फैसला लिया गया है। सालभर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां भी शिरकत करने वाली थीं। उन्होंने कहा कि आगे जब कभी भी इस समारोह को किया जाएगा उस वक्त भी कोविड-19 को देखते हुए इसका दायरा कम किया जा सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना बिना किसी सार्वजिनक सभा के समारोह का उद्घटन करेंगी।

ये भी पढ़ें:दंगाई पोस्टर पर तकरार: योगी सरकार के आदेश पर हाईकोर्ट का फैसला आज

शेख हसीना ने पीएम मोदी को दिया था न्योता

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को शेख मुजीबुर रहमान के शताब्दी समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था। शेख मुजीबुर रहमान को 'फादर ऑफ बांग्लादेश' भी कहा जाता है। आपको बता दें कि इसी महीने पीएम नरेंद्र मोदी यूरोपियन यूनियन के सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने वाले थे लेकिन कोरोना की वजह से उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story