×

लंदन पहुंचा ई-रिक्शा चालक का बेटा, ऑनलाइन मिले चंदे से पूरा किया ये सपना...

दिल्ली के एक ई-रिक्शा चालक का बेटा ऑनलाइन चंदा जुटाकर लंदन स्थित विश्व प्रसिद्ध 'इंग्लिश नेशनल बेले स्कूल' में दाखिला लेकर अपने सपने को सच करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गया है। कमल सिंह की ये कहना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Monika
Published on: 25 Oct 2020 5:48 PM GMT
लंदन पहुंचा ई-रिक्शा चालक का बेटा, ऑनलाइन मिले चंदे से पूरा किया ये सपना...
X
लंदन पहुंचा ई-रिक्शा चालक का बेटा, ऑनलाइन मिले चंदे से पूरा किया ये सपना...

अगर आप में अपने सपनों को पूरा करने की चाह है तो ही आप अपने सपने को हकीकत में बदल सकते हैं। ऐसा ही सपना इस ई-रिक्शा चलाने वाले के बेटे का भी हैं। दिल्ली के एक ई-रिक्शा चालक का बेटा ऑनलाइन चंदा जुटाकर लंदन स्थित विश्व प्रसिद्ध 'इंग्लिश नेशनल बेले स्कूल' में दाखिला लेकर अपने सपने को सच करने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गया है। कमल सिंह की ये कहना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आपको बता दें, कि कमल ने 'इंग्लिश नेशनल बेले स्कूल' से अपनी नृत्य प्रशिक्षु के पहले दो हफ्ते पूरे कर लिए हैं। इस कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मास्क लगाकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

लंदन के स्कूल में नृत्य प्रशिक्षु

बता दें, कि इस बीस वर्षीय कमल सिंह के लिए लंदम में जाना और वाला के स्कूल में नृत्य प्रशिक्षु लेने बहुत बड़ा टास्क था। जिसके लिए उसने चंदा के रूप में 20764 पाउंड जुटाए। कई लोगों ने उसकी मदद की। बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन ने भी उसकी लगन देख कमल को चंदा दिया। इस ख़ुशी को ज़ाहिर करते हुए कलम सिंह ने कहा, 'मुझे अभी बहुत अजीब सा लगा रहा है, जैसे कि कोई चमत्कार है कि मैं ईएनबीएस में नृत्य कोर्स कर रहा हूं।'

17 साल की उम्र में डांस शुरू किया

दिल्ली में एक डांस स्कूल के निदेशक फर्नांडो एगुइलेरा से कुछ साल पहले ही कमल की मुलाकात हुई थी। जिसके बाद से उसकी बदल गई. उन्हें डांस पसंद आने लगा और वह मुश्किल प्रशिक्षण से गुजरे। 17 साल की उम्र में डांस शुरू किया जो चुनौतीपूर्ण था। एगुइलेरा को सिंह की प्रतिभा पर यकीन था एक दिन में 8-9 घंटे प्रशिक्षण दिया। कुछ सालों के कड़े प्रशिक्षण के बाद लंदन में जाने-माने नृत्य स्कूल में प्रवेश के साथ उनका सपना सच हो गया।

ये भी देखें: पाकिस्तान युद्ध को तैयार: खरीद रहा ये खतरनाक हथियार, अलर्ट हुआ भारत

ऋतिक रोशन ने दिया चंदा

कमल ने फंडरेजिंग प्लैटफॉर्म केटो पर लिखा- 'चार साल पहले, मैंने बैले के बारे में सुना था। मेरे पिता एक ई-रिक्शा ड्राइवर हैं और मैंने लोकल सरकारी स्कूल से पढ़ाई की है। मैं हमेशा से चाहता था लेकिन मेरे पास डांस क्लास अटेंड करने के लिए पैसे नहीं थे'। तरह वे दिल्ली के एक डांस क्लास में पहुंचे और यहां पर उन्हें बैले के बारे में पता चला, जिसके बाद वो इंग्लैंड के एक बैले डांस स्कूल में जाना चाहते थे। 1 साल की ट्रनिंग का ऑफर भी आया लेकिन इसके लिए उन्हें 25 लाख रुपए चाहिए थे। केटो से की 17 लाख रुपए जमा किए ,ऋतिक रोशन ने 3 लाख रुपए चंदे के तौर पर दिया जिसका वह धन्यवाद करते है। कमल ने ऋतिक रोशन को इंस्टाग्राम पर भी स्टोरी शेयर कर शुक्रिया कहा है।

ये भी देखें: महबूबा के बयान पर हंगामा: युवाओं ने PDP दफ्तर को घेरा, तिरंगा फहराने पर बवाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story