×

अभी-अभी भूकंप से थर्रायी धरती: डरे-सहमें लोग घरों से बाहर

वैश्विक महामारी की भीषण आपदा के बीच गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। गुजरात के जूनागढ़ में ये झटके 9 मई यानी आज दोपहर के समय में महसूस किए गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 9 May 2020 12:08 PM GMT
अभी-अभी भूकंप से थर्रायी धरती: डरे-सहमें लोग घरों से बाहर
X

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी की भीषण आपदा के बीच गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। गुजरात के जूनागढ़ में ये झटके 9 मई यानी आज दोपहर के समय में महसूस किए गए हैं। यहां भूंकप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4 नापी गई है। गुजरात पहले ही कोरोना वायरस से बुरी तरह संक्रमित है ऐसे में इस भूंकप ने लोगों को और डरा दिया है।

ये भी पढ़ें... बेकाबू हुआ सपा नेता का हाथी, जान बचाकर भागे जख्मी हुए लोग

भूकंप की तीव्रता 5.1

इसके साथ आज ही इंडोनेशिया में तीव्र भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं। शनिवार को इंडोनेशिया के सोमलकी में ये आये है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 नापी गई है।

बता दें, लॉकडाउन के इस दौर में दिल्ली-एनसीआर में 12 अप्रैल रविवार को शाम लगभग 5.45 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें... रद्द हुए राशनकार्ड: 3 करोड़ लोगों को झटका, जल्दी करिए चेक कहीं आपका भी तो नहीं…

लोगों में डर

लॉकडाउन की वजह से घर में रह रहे लोगों में डर साफ देखने को मिला। लोग अचानक से डर के मारे अपने-अपने घर बाहर निकल आए और सभी भूकंप को लेकर चर्चा करते हुए दिखाई दिए।

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली था और इसकी तीव्रता 3.5 थी। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद गुड़गांव में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें... बम धमाके से हिला पाकिस्तान, 1 मेजर 5 सैनिकों के उड़े चिथड़े

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story