बम धमाके से हिला पाकिस्तान, 1 मेजर 5 सैनिकों के उड़े चिथड़े

पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भीषण बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इस बम हमले में सेना के एक मेजर की भी मौत हो गई।

बम धमाके से हिला पाकिस्तान, 1 मेजर 5 सैनिकों के उड़े चिथड़े

नई दिल्ली: पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भीषण बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इस बम हमले में सेना के एक मेजर की भी मौत हो गई। असल में गश्त लगा रही सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी सड़क किनारे हुए बम धमाके का शिकार हो गई। बता दें कि यह हादसा ईरान के साथ सटी सीमा के लगभग दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में हुआ।

ये भी पढ़ें….श्रम कानून में हुए बदलाव पर मायावती हुई बेहद नाराज, दिया ये बयान

एक मेजर और 5 सैनिक मारे गए

शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर के एक वाहन को ईरान की सीमा से लगभग 14 किलोमीटर दूर केच जिले के बुलदा इलाके में एक आईईडी के जरिए टार्गेट किया गया था।

पाकिस्तानी सेना के हिसाब से इस हमले में एक मेजर और 5 सैनिक मारे गए। जबकि एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, बलूच आतंकवादी अक्सर प्रांत में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं।

ये भी पढ़ें….पूर्व सीएम की हालत नाजुक, तुरंत वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

चौबीसों घंटे निगरानी

वहीं सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि जिस जगह पर विस्फोट हुआ था, उस पर चौकी क्षेत्र में तस्करों और विद्रोहियों की तरफ से संदिग्ध आंदोलन के कारण चौबीसों घंटे निगरानी रखी गई थी।

इस बम धमाके में शामिल तत्वों का पता लगाने के लिए इलाके में सुरक्षा बलों की तरफ से तलाशी अभियान शुरू किया गया। वैश्विक महामारी के दौर में बलूचिस्तान में सुरक्षाबलों पर बड़ा बम हमला है।

ये भी पढ़ें….बेकाबू हुआ सपा नेता का हाथी, जान बचाकर भागे जख्मी हुए लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App