×

कोरोना के बाद भूकंप: इन राज्यों में थरथराई धरती, आइसोलेशन भूल घरों से भागे लोग

एक ओर लोग कोरोना के कहर से दहशत में हैं तो वहीं अब भारत में भूकम्प के झटके महसूस होने के बाद लोह सहम गये हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के सुकमा और बस्तर जिलों में भूकम्प आने की खबर है।

Shivani Awasthi
Published on: 21 March 2020 10:08 AM GMT
कोरोना के बाद भूकंप: इन राज्यों में थरथराई धरती, आइसोलेशन भूल घरों से भागे लोग
X

दिल्ली: भारत के दो राज्यों में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। छतीसगढ़ और ओडिशा में भूकंप आने की सूचना पर है। लगभग तीन सेकेण्ड तक भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। जिसके बाद लोग डर कर घरों से निकल कर भागने लगे।

छतीसगढ़ और ओडिशा में भूकंप के झटके:

एक ओर लोग कोरोना के कहर से दहशत में हैं तो वहीं अब भारत में भूकम्प के झटके महसूस होने के बाद लोह सहम गये हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ के सुकमा और बस्तर जिलों में भूकम्प आने की खबर है। इसके साथ ही ओडिशा के मलकानगिरी में शनिवार सुबह करीब 11.14 बजे भूंकप के झटके महसूस किए गए। करीब तीन सेकेंड तक यह झटके महसूस होते रहे। इसके चलते लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए। इसको लेकर लोगों में दहशत का माहौल है।

ये भी पढ़ें: मजदूरों के लिए खुशखबरी: सीएम योगी का बड़ा एलान, तुरंत मिलेंगे 1 हजार रुपये

भूकंप के तगड़े झटके से हिला शहर: घरों से निकले डरे-सहमे लोग

जगदलपुर का कड़ेनार इलाका भूकंप का केंद्र

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र जगदलपुर से करीब 34 किमी दूर दक्षिण पूर्व में समुद्र तल से 10 किमी नीचे था। इसकी तीव्रता रियेक्टर पैमाने पर 4.2 दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि जगदलपुर का कड़ेनार इलाका ही भूकंप का केंद्र है। वहां लोगों में सबसे ज्यादा दहशत है।

ये भी पढ़ें: जानें क्या है सिटी लॉकडाउन: आखिर कोरोना के डर से क्यों किया जा रहा ऐसा

भूकंप से लोग सहमे, घरों से निकल कर भागे:

भूकंप के झटकों के बाद सुकमा के कई इलाकों में लाइट चली गई है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ऐसा पहली बार हुआ है, जबकि भूकंप यहां आया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, उनके पास भी बस्तर में भूकंप को लेकर कोई रिकॉर्ड फिलहाल नहीं है। मौसम वैज्ञानी एपी दास ने बताया कि बस्तर भूकंप को लेकर दिल्ली कार्यालय से ही ज्यादा जानकारी मिल सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story