×

भूकंप के झटकों से हिली धरती, तबाही पर पीएम मोदी ने दी मदद

12 घंटे के अंदर आए लगातार दो भूंकपों से मिजोरम में हड़कंप मच गया। मिजोरम में सोमवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूंकप की तीव्रता 5.8 मापी गई।

Shreya
Published on: 22 Jun 2020 9:15 AM GMT
भूकंप के झटकों से हिली धरती, तबाही पर पीएम मोदी ने दी मदद
X

आइजोल: 12 घंटे के अंदर आए लगातार दो भूंकपों से मिजोरम में हड़कंप मच गया। मिजोरम में सोमवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूंकप की तीव्रता 5.8 मापी गई। भूकंप सुबह करीब चार बजकर 40 मिनट पर आया था। बता दें कि भूकंप ने राज्य में भारी तबाही मचा दी है। इससे मकान को नुकसान पहुंचने के साथ ही कई जगहों पर सड़कों में दरारें भी आ गई हैं। सोमवार सुबह आए भूकंप का केंद्र भारत-म्यामां सीमा पर चंफाई जिले के जोखावथार में था।

यह भी पढ़ें: तिरंगे का अपमान: अपने ही देश में छिपे गद्दार, जलाया देश का झंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया मदद का आश्वासन

राज्य भूविज्ञान और खनिज संसाधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूंकप से कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं सोमवरा को आए भूकंप के बाद हुई तबाही को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री जोरामथंगा को हर संभव मदद देने के लिए कहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, मिजोरम में भूकंप आने के मद्देनजर वहां के मुख्यमंत्री जोरामथंगा से बात की और उन्हें केंद्र से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।



यह भी पढ़ें: बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट पर लगा आरोप, गर्व से बोले हां हूं मैं बायसेक्सुअल

मकान और बिल्डिंग हुए क्षतिग्रस्त

राजधानी आइजोल समेत राज्य के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के चलते ज़ोखावथार में एक गिरजाघर समेत कई मकान और बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलावा भूकंप से कई स्थानों पर राजमार्गों और सड़कों पर दरारें भी आईं हैं। नुकसान का आकलन संबंधित विधायक और जिला प्रशासन द्वारा किया जाना बाकी है।

रविवार शाम को भी आया था भूकंप

बता दें कि रविवार शाम को भी मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी तीव्रता करीब 5.1 मापी गई। भूकंप का केंद्र मिजोरम के आइजोल जिले में रहा। भूकंप से किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

यह भी पढ़ें: भूकंपों से उड़ी नींद: वैज्ञानिकों की हुई हालत खराब, अब जुट गए अध्ययन में

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story