अभी-अभी भूकंप का जोरदार झटका, दहशत में आए लोग

आज यानि 22 अक्टूबर को सुबह निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 6.36 बजे भूकंप के झटको को महसूस किया गया है।

नई दिल्ली: आज यानि 22 अक्टूबर को सुबह निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 6.36 बजे भूकंप के झटको को महसूस किया गया है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 थी।

ये भी देखें:आतंकी कैंपों पर हमले से पागल हुआ पाकिस्तान, कहा- अब होगा सीधे परमाणु युद्ध

earthquake

वैसे तो, इस भूकंप की वजह से किसी बड़े नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है और न ही किसी दुर्घटना की कोई खबर आई है। सिर्फ भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

इन भूकंप के झटको से पहले देश में 13 अक्टूबर को राजस्थान में महसूस किए गए थे। राजस्थान के बीकानेर जिले और उसके आसपास के इलाकों में भूकंप के जबदस्त झटके महसूस किए गए थे।

ये भी देखें:बुरी खबर: प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा हॉस्पिटल में भर्ती, राहुल-सोनिया…

जिस वजह से लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए थे। बीकानेर में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 आंकी गई थी। भूकंप सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर आया था, इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। लेकिन इस भूकंप में भी अभी तक कोई नुकसान की खबर नहीं सामने आई थी।

इससे पहले दक्षिणी फिलीपींस के मिंडानाओ द्वीप पर आए 6।4 तीव्रता के भूकंप में करीब पांच लोगों की मौत हो गई थी वहीं 60 अन्य लोग घायल हो गए थे।

ये भी देखें:रायबरेली पहुंच रही प्रियंका, क्या विधायक अदिति सिंह कार्यक्रम में होंगी शामिल?

फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्कानोलॉजी और सीस्मोलॉजी (फिवोलक्स) ने 16 अक्टूबर बुधवार को स्थानीय समयानुसार शाम 7.37 बजे (11.37 जीएमटी) 15 किलोमीटर की गहराई में आए भूकंप को दर्ज किया था । फिवोलक्स के मुताबिक, भूकंप के बाद करीब 246 आफ्टरशॉक और 5 तीव्रता वाली दो हल्के भूकंप के झटके भी महसूस किए गए थे।