×

अभी-अभी भूकंप का कहर: तेज झटकों से कांप उठे लोग, 3 बार हिली धरती

मौसम की उथल-पुथल के बीच दिल्ली में फिर भूकंप से तेज झटके महसूस किए गए हैं। सुबह आए इस भूकंप का ज्यादा लोगों को एहसास नहीं हुआ। हालांकि रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 नापी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 15 May 2020 6:50 AM GMT
अभी-अभी भूकंप का कहर: तेज झटकों से कांप उठे लोग, 3 बार हिली धरती
X
अभी-अभी भूकंप का कहर: तेज झटकों से कांप उठे लोग, 3 बार हिली धरती

नई दिल्ली: मौसम की उथल-पुथल के बीच दिल्ली में फिर भूकंप से तेज झटके महसूस किए गए हैं। सुबह आए इस भूकंप का ज्यादा लोगों को एहसास नहीं हुआ। हालांकि रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 नापी गई है। बीते कुछ हफ्ते क्या कुछ दिनों में भूकंंप से 5 से 6 झटके महसूस किए जा चुके हैं। इससे पहले जितने भी भूकंप आए थे, उन सभी की तीव्रता इससे ज्यादा थी।

ये भी पढ़ें.... चीन-अमेरिका की जबरदस्त नोंक-झोंक: ट्रंप ने खत्म किए सारे संबंध

भूकंप का केंद्र उत्तर-पूर्वी दिल्ली

शुक्रवार सुबह देश की राजधानी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं लेकिन राहत की बात ये है कि अभी तक किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

कई बार आ चुका भूकंप

वहीं इससे पहले 10 मई को दोपहर में 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही थी। भूकंप का केंद्र भूकंप का केंद्र उत्तर-पूर्वी दिल्ली में वजीरपुर के समीप सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

ये भी पढ़ें.... कोरोना से जंग में भारत की मदद को आगे आया World Bank, दिए इतने बिलियन डाॅलर

लॉकडाउन के इस दौर में दिल्ली-एनसीआर में 12 अप्रैल रविवार को शाम लगभग 5.45 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

लॉकडाउन की वजह से घर में रह रहे लोगों में डर साफ देखने को मिला। लोग अचानक से डर के मारे अपने-अपने घर बाहर निकल आए और सभी भूकंप को लेकर चर्चा करते हुए दिखाई दिए।

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली था और इसकी तीव्रता 3.5 थी। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद गुड़गांव में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

इससे पहले 9 मई को गुजरात में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। गुजरात के जूनागढ़ में ये झटके दोपहर के समय में महसूस किए गए थे। यहां भूंकप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4 नापी गई थी। गुजरात पहले ही कोरोना वायरस से बुरी तरह संक्रमित है ऐसे में इस भूंकप ने लोगों को और डरा दिया है।

ये भी पढ़ें....दर्दनाक सड़क हादसा: फिर मजदूरों पर टूटा मौत का कहर, तबाह हो गया परिवार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story