×

Jammu and Kashmir Earthquake: फिर भूकंप के झटकों से दहला जम्मू-कश्मीर, घरों से बाहर भागे लोग

Jammu and Kashmir Earthquake: जम्मू कश्मीर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू कश्मीर में शनिवार को दोपहर बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3 मापी गई।

Jugul Kishor
Published on: 17 Jun 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 9:46 AM GMT)
Jammu and Kashmir Earthquake: फिर भूकंप के झटकों से दहला जम्मू-कश्मीर, घरों से बाहर भागे लोग
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Jammu and Kashmir Earthquake: जम्मू कश्मीर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू कश्मीर के रामबन में शनिवार को दोपहर बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3 मापी गई। घरों के अंदर मौजूद लोगों को जैसे ही भूकंप आने का एहसास हुआ सभी घरों के बाहर भागने लगे। गनीमत यह है कि भूकंप से किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र रामबन था। भूकंप 5 किलोमीटर की गहराई में आया। वहीं रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3 मापी गई है। हालांकि, भूकंप की तीव्रता अधिक नहीं है जिससे अभी तक इसके कारण किसी प्रकार की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

जम्मू कश्मीर में बीते कई दिनों से आ रहा भूकंप

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 13 जून को भूकंप के झटके महसूस किए गए था। भूकंप का केंद्र किश्तवाड़ था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी। भूकंप की गहराई पांच किलोमीटर बताई गई थी। बीते कुछ दिनों के अंदर जम्मू कश्मीर के अंदर चौथी बार भूकंप आया है। बीते मंगलवार को जम्मू कश्मीर में 5.4 की तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग घरों से बाहर भागने लगे थे। भूकंप आने के बाद सभी जगह अफरा तफरी मच गई थी। इसके मंगलवार को दिल्ली एनसीआर और चंडीगढ़ में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 और चंडीगढ़ में भूकंप की तीव्रता 5.4 दर्ज की गई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story