×

EVM और VVPATका प्रचार किया जाए: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं में ईवीएम तथा वीवीपैट के बारे में जागरूकता लाने के लिये पोस्टर के माध्यम से इसके व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिये हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने यह जानकारी दी।

Dharmendra kumar
Published on: 4 April 2019 3:52 PM GMT
EVM और VVPATका प्रचार किया जाए: मुख्य निर्वाचन अधिकारी
X

लखनऊ: भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं में ईवीएम तथा वीवीपैट के बारे में जागरूकता लाने के लिये पोस्टर के माध्यम से इसके व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिये हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें...कलयुगी बहू ने सास-ससुर को कमरे में किया था कैद, पुलिस से किया रेस्क्यू

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम तथा वीवीपैट के लिए पोस्टर तैयार कराया गया है। इन पोस्टरों को सार्वजनिक स्थानों पर जगह-जगह लगवाकर मतदाताओं को जागरूक करने को कहा गया है। वे अपने दिये मत का पहचान कर सकते हैं कि जिस प्रत्याशी को उसने वोट दिया है, वह मत उसी प्रत्याशी को ही गया है।

यह भी पढ़ें...प्रमुख सचिव आबकारी समेत 3 अधिकारियों को कोर्ट ने जारी की अवमानना नोटिस

उन्होंने बताया कि वीवीपैट से मतदाता अपने वोट का सत्यापन कर सकते हैं। इसके माध्यम से मुद्रित पर्ची में मतदाता लगभग 7 सेकेन्ड तक उस उम्मीदवार की क्रम संख्या, नाम एवं चुनाव चिन्ह देख सकते हैं, जिसे उसने वोट दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story