×

सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना ने हिजबुल कमांडर को घेरा

म्मू-कश्मीर में कर्नल-मेजर समेत 8 जवानों के शहीद होने के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद बुधवार सुबह पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 May 2020 4:47 AM GMT
सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना ने हिजबुल कमांडर को घेरा
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में कर्नल-मेजर समेत 8 जवानों के शहीद होने के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कई घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद बुधवार सुबह पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू को घेर लिया है। तो वहीं इस मुठभेड़ एक आतंकी ढेर हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने अवंतीपोरा के बेगपोरा में मंगलवार रात कॉर्डन सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध जगह की तरफ जैसे ही बढ़ी, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक रियाज नाइकू और कवर दे रहे आतंकी को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। इसके साथ ही दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। मौके पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टीम भी पहुंच गई है और आस-पास के इलाके को घेर लिया गया है।

यह भी पढ़ें...…और सैकड़ों महिलाओं की जिंदगी में नई सुबह बन छा गईं उषा चौमार

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की पुष्टि की है। दो से तीन आतंकवादियों के घिरने की आशंका है, जिसमें टॉप हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू भी शामिल है। आठ घंटे के अंदर में अवंतीपोरा में यह लगातार दूसरी मुठभेड़ है।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगाया भारी टैक्स, जानिए कितने बढ़े दाम

इसके अलावा अवंतीपोरा के शरशाली में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद मंगलवार रात से यहां सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। फिलहाल, एनकाउंटर जारी है।

यह भी पढ़ें...शराब पीने की है छूट,लेकिन इसके बाद ये किया तो नप जाएंगे आप

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला बोला था। आतंकियों ने ग्रेने से हमला किया। इस दौरान सीआरपीएफ की 181वीं बटालियन का एक जवान और चार स्थानीय नागरिक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि जवान के घायल होने की अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story