×

बदल गया डॉक्टर के हाथ का हाल, लोगों ने कमेंट कर किया सलाम

वाकई में डॉक्टर्स इस महामारी के संकट काल में पूरी जीजान से मेहनत कर रहे हैं। और जल्द से जल्द इस महामारी को इस देश से हटाने का प्रयास कर रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 23 Jun 2020 10:07 AM GMT
बदल गया डॉक्टर के हाथ का हाल, लोगों ने कमेंट कर किया सलाम
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। देश में आये दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे संकट के समय में देश को इस महामारी से बचाने के लिए हमारे देश के डॉक्टर्स कोरोना वारियर के रूप में जी जान से लगे हैं। दिन रात सब भूल कर ये डॉक्टर्स बस इस देश को इस महामारी से बचाने में लगे हैं। ऐसे में आप सोच भी नहीं सकते कि दिन रात पीपीई किट पहने-पहने उनका क्या हाल होता होगा।इसका एक उदाहरण देखने को मिला जब एक एक आईएएस अधिकारी ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनकर काम करने वाले एक डॉक्टर के झुर्रीदार हाथों की तस्वीर साझा की।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

वाकई में डॉक्टर्स इस महामारी के संकट काल में पूरी जीजान से मेहनत कर रहे हैं। और जल्द से जल्द इस महामारी को इस देश से हटाने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में खुद का हाल भूल कर ये डॉक्टर्स लगातार संक्रमित मरीजों को बचाने में लगे हैं। ऐसे में जब एक डॉक्टर की पीपीई किट पहने रहने के बाद की हाथ की एक तस्वीर सामने आई तो इसका अंदाजा हुआ कि खुद इन कोरोना वारियर्स का डॉक्टर्स का क्या हाल होता है। लेकिन फिर भी वो पूरे तन मन से लगे हैं। इस तस्वीर को देखने से पता चलता है कि प्रथम पंक्ति में खड़े होकर इस महामारी से लड़ रहे डॉक्टरों को कैसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- कोरोना की गिरफ्त में डायल 112ः 6 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मुख्यालय फिर बंद

इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर लोग कोरोना योद्धाओं की जमकर तारीफ कर रहे हैं। अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। और लोग इस तस्वीर को देख कर इन कोरोना वारियर्स का डॉक्टर्स को सलाम कर रहे हैं। और उन्हें थैंक यू बोल रहे हैं। और हमें इन वारियर्स को सलाम करना भी चाहिए। क्योंकि इनकी ही मेहनत है जो हम इस महामारी का मुकाबला कर पा रहे हैं।

लोग कमेंट कर कर रहे सलाम

दरअसल, यह तस्वीर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने साझा की है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि 10 घंटे लगातार चिकित्सा एहतियाती सूट और ग्लव्स पहनने के बाद जब डॉक्टर ने उसको उतारा, तो उनके हाथ ऐसे हो गए। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। अवनीश ने इस तस्वीर को 19 जून को शेयर किया था। इस तस्वीर पर अब तक 46 हजार से ज्यादा लाइक्स और आठ हजार के करीब रिट्वीट हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें- कुछ ऐसा था अंग्रेजों का जमाना, जिसकी आमदनी होती थी दो रुपये महीना

इस तस्वीर के बाद अन्य आवश्यक कार्यों में जुटे लोगों ने भी अपने हाथों की तस्वीर को साझा किया है। लोग सोशल मीडिया पर प्रथम पंक्ति में खड़े होकर सेवा में जुटे लोगों की तारीफ कर रहे हैं। अब इस तस्वीर पर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रया दे रहे हैं। लेकिन सब इस तस्वीर के जरिये इन वारियर्स को और इनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story