×

 देवेंद्र फडणवीस ने कहा- विधानसभा में राहुल के खिलाफ विपक्ष लाएगा निंदा प्रस्ताव

राहुल गांधी  पहले रेप इंडिया, फिर सावरकर का बयान देकर सुर्खियों में बने हुए है। बीजेपी व शिवसेना ने उनके बयान पर तल्ख रवैया अपनाया है।  राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस  ने कहा है कि सावरकर  पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विपक्ष राज्य विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लेकर आएगा। 

suman
Published on: 15 Dec 2019 2:25 PM GMT
 देवेंद्र फडणवीस ने कहा- विधानसभा में राहुल के खिलाफ विपक्ष लाएगा निंदा प्रस्ताव
X

मुबंई: राहुल गांधी पहले रेप इंडिया, फिर सावरकर का बयान देकर सुर्खियों में बने हुए है। बीजेपी व शिवसेना ने उनके बयान पर तल्ख रवैया अपनाया है। राहुल गांधी के सावरकर वाले बयान पर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर विपक्ष राज्य विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लेकर आएगा।

भारत बचाओ रैली

राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर विवादित बयान दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली के दौरान दिया था। राहुल ने कहा कि वे राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हैं, कभी माफी नहीं मांगेंगे। राहुल गांधी ने ये बयान बीजेपी के सवालों के जवाब में दिया था। देश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मेक इन इंडिया के स्थान पर देश में रेप-इन-इंडिया हो रहा है।

यह पढ़ें...घास से महकेंगी गंगा: ये तकनीक है लाजवाब, जल्द होगा असर

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ा रुख अपनाया था। संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन बीजेपी की महिला नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ सदन में हंगामा किया था और ये मांग की थी कि इस प्रकार का विवादित, देश और महिला विरोधी बयान देने के उनको माफी मांगनी चाहिए।

ऐसे थे सावरकर

बता दें कि साल 1911 में सेल्युलर जेल में सजा काट रहे वीर सावरकर ने ब्रिटिश सरकार को 6 बार माफीनामा लिखा था। इसी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वे राहुल गांधी हैं राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगेंगे। राहुल गांधी के विवादित बायन की निंदा करने के बाद फडणवीस ने शिव सेना पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे पहले शिवसेना हमारे साथ थी और सभी फैसले एक साथ लिए गए थे। अब, वही शिवसेना उन सभी फैसलों का विरोध कर रही है और काम रोक रही है।

यह पढ़ें...कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से सुसज्जित करने का संकल्प: मौलाना यासूब अब्बास

suman

suman

Next Story