×

वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हुआ ये ऑपरेशन

दिल्ली के आर्मी अस्पताल में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सोमवार को ब्रेन सर्जरी हुई। सर्जरी के बाद उन्हेंं वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

Shivani
Published on: 10 Aug 2020 6:04 PM GMT
वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हुआ ये ऑपरेशन
X
Ex President Pranab Mukherjee ventilator support undergoes successful brain surgery

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के आर्मी अस्पताल में पूर्व राष्ट्रपति की सोमवार को ब्रेन सर्जरी हुई। सर्जरी सफल हो गयी। बताया जा रहा है कि इस वक्त उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, उनके मस्तिष्क में खून के थक्के जम गए थे, जिसे हटाने के लिए सर्जरी की गयी। वहीं इसके पहले आज ही उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

प्रणब मुखर्जी की हुई ब्रेन सर्जरी

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री प्रणब मुखर्जी सोमवार को दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हुए। दरअसल, उनकी कोरोना जांच हुई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस बारे उन्होंने खुद ट्वीट कर जारी दी। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि अस्पताल की यात्रा एक अलग प्रक्रिया के लिए, मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसोलेट हो जाएं।



ये भी पढ़ें- UP में कोरोना का कहर: इन जिलों की हालत खराब, सरकार ने उठाया ये कदम

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कोरोना

वहीं जानकारी मिली कि पूर्व राष्ट्रपति एक छोटी सी ब्रेन सर्जरी करवाने अस्पताल गए थे। जहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पहले उनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया। हालंकि इसके बाद भी देर शाम उनका ऑपरेशन हुआ और अभी वे वेंटिलेटर स्पोर्ट पर हैं ।

भारत रत्न से सम्मानित किए जा चुके हैं प्रणव मुखर्जी

आपको बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं। उन्हें बीते साल केंद्र सरकार की तरफ से भारत रत्न से सम्मानित भी किया गया था।

ये भी पढ़ें- यूपी की इस जेल में कोरोना बनी महामारी, इतने कैदी संक्रमित

बता दें कि देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। अब तक कई दिग्गज नेता महामारी की चपेट में आ चुके हैं। बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही योगी सरकार के भी कई मंत्री हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story