×

यूपी की इस जेल में कोरोना बनी महामारी, इतने कैदी संक्रमित

यूपी में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं। नौबत यहां तक आ पहुंची है कि गली-मुहल्लों और चौक-चौराहों से निकलकर कोरोना वायरस अब यूपी की जेलों में पहुंच चुका है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 2:50 PM GMT
यूपी की इस जेल में कोरोना बनी महामारी, इतने कैदी संक्रमित
X

लखनऊ: यूपी में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। रोज बड़ी संख्या में कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं। नौबत यहां तक आ पहुंची है कि गली-मुहल्लों और चौक-चौराहों से निकलकर कोरोना वायरस अब यूपी की जेलों में पहुंच चुका है।

कोरोना की जांच करने पहुंची डॉक्टरों की टीम की फ़ाइल फोटो कोरोना की जांच करने पहुंची डॉक्टरों की टीम की फ़ाइल फोटो

यह भी पढ़ें: हीरे-सोने का मास्क: फरारी से भी महंगा है ये, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

ताजा मामला यूपी की बरेली सेंट्रल जेल और जिला जेल का है। यहां सोमवार को 56 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। जबकि रविवार को सेना के जवानों और स्वास्थ्य कर्मियों समेत 198 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3773 हैं पहुंच चुकी है जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की तादाद 1108 हो गई हैं।

जिले में अब तक कोरोना से 98 लोगों की जान गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी, एसीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार के मुताबिक सेंट्रल जेल के 51 कैदियों और जिला जेल के पांच कैदी कोरोना संक्रमित पाए गये हैं।

कोरोना वायरस के सैम्पल की फ़ाइल फोटो कोरोना वायरस के सैम्पल की फ़ाइल फोटो

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: फंसे आदित्य ठाकरे और संजय राउत, CBI से पूछताछ की मांगे तेज

एक कैदी की जेल में मौत

उन्होंने बताया कि सेंट्रल जेल में तीन दिन पूर्व कैदी की कोरोना से मौत के बाद रविवार को सभी कैदियों की जांच कराई गई थी। वहीं जिला जेल में संक्रमित पाए जाने के चलते वहां भी जांच हुई थी।

एसपी देहात के ऑफिस में तैनात दो पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा खुफिया विभाग में भी एक कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा पुलिस लाइन में एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान से बड़ी खबर: पायलट ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात, मची सियासी हलचल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story