×

हीरे-सोने का मास्क: फरारी से भी महंगा है ये, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

एक शख्स ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क तैयार करवाया है। जिसकी कीमत हजारों-लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

Shreya
Published on: 10 Aug 2020 12:04 PM GMT
हीरे-सोने का मास्क: फरारी से भी महंगा है ये, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान
X
corona virus mask

लखनऊ: कहते हैं शौक बड़ी चीज होती है। वहीं इस कोरोना काल के बीच लोगों को मास्क को लेकर अलग तरह का शौक चढ़ रहा है। बीते दिनों खबर आई थी कि एक व्यक्ति ने अपने लिए सोने का मास्क बनवाया था, जिसकी कीमत लाखों में थी। लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक शख्स ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क तैयार करवाया है। जिसकी कीमत हजारों-लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस: फंसे आदित्य ठाकरे और संजय राउत, CBI से पूछताछ की मांगे तेज

दुनिया का सबसे महंगा कोरोना वायरस

जी हां, आपने सही पढ़ा। दुनिया का सबसे महंगा कोरोना वायरस मास्क करोड़ों में बनकर तैयार हो रहा है। इसकी कीमत पूरी 11 करोड़ रुपये हैं। एक इजरायली जूलरी कंपनी इस मास्क को बनाने पर काम कर रही है। यह दुनिया का सबसे महंगा मास्क होगा। इस मास्क को कंपनी सोने और हीरे से बना रही है। डिजाइनर आइजैक लेवी ने कहा कि 18 कैरेट सफेद सोने के मास्क को तीन हजार 600 सफेद और काले हीरे से सजाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 1000 करोड़ का ड्रग्स! अफगानिस्तान से लाई गई नशे की खेप, पुलिस ने धर दबोचा

Corona Mask

टॉप रेटेड एन 99 फिल्टर से होगा सुसज्जित

खरीदार के अनुरोध पर इसे टॉप रेटेड एन 99 फिल्टर से सुसज्जित किया जाएगा। यवेल कंपनी के मालिक लेवी ने कहा कि खरीदार की दो अन्य मांगें थीं। पहला ये कि यह इस साल के अंत तक पूरा हो जाए और दूसरा ये कि यह दुनिया का सबसे महंगा मास्क हो। लेवी ने कहा कि खरीदार की दूसरी मांग को पूरा करना सबसे आसान था। इसे 1.5 मिलियन डॉलर यानी लगभग 11 करोड़ रुपये में तैयार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: एक्शन में CM योगी: कोरोना संक्रमण को रोकने की नई पहल, दिया ये सख्त निर्देश

चीनी व्यापारी बनवा रहा है मास्क

हालांकि लेवी ने खरीदार की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया है, लेकिन ये बताया है कि वह अमेरिका में रहने वाला एक चीनी व्यापारी है। एक साक्षात्कार में लेवी ने हीरे में ढके हुए मास्क के कई टुकड़े दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि पैसे से सब कुछ तो नहीं खरीदा जा सकता, लेकिन ये महंगा कोरोना वायरस मास्क खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान से बड़ी खबर: पायलट ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात, मची सियासी हलचल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story