×

राजस्थान से बड़ी खबर: पायलट ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात, मची सियासी हलचल

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच बागी नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस का अंदरुनी विवाद थम सकता है।

Shreya
Published on: 10 Aug 2020 11:23 AM GMT
राजस्थान से बड़ी खबर: पायलट ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात, मची सियासी हलचल
X
Sachin Pilot met Rahul and Priyanka Gandhi

नई दिल्ली: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच बागी नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है। राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पायलट की राहुल-प्रियंका से ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से मुलाकात करने के बाद राहुल और प्रियंका ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

विधानसभा सत्र से पहले खत्म हो सकता है अंदरुनी विवाद

बता दें कि 14 अगस्त से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होगा, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहुमत साबित करने की कोशिश करेंगे। पायलट, राहुल और प्रियंका गांधी के बीच हुई इस मुलाकात के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस का अंदरुनी विवाद थम सकता है।

यह भी पढ़ें: कांप उठा चीन: राफेल ने पूरी कर ली जंग की तैयारी, एक्शन में देश की सेना

बागियों को वापस अपनाने पर विचार कर सकती है पार्टी

जब पायलट और बागी विधायकों के साथ बातचीत और सुलह को लेकर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने पहले भी यह कहा है और आज भी कह रहे हैं कि अगर सचिन पायलट और दूसरे बागी विधायक सरकार को गिराने की कोशिश के लिए माफी मांग लेते हैं तो उन्हें पार्टी वापस अपनाने पर विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें: सियासी हड़कंप: इस कांग्रेसी विधायक ने CM योगी को बताया अपना राजनैतिक गुरू

बीजेपी में शामिल नहीं होंगे सचिन

बता दें कि बीते दिनों सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत की। यहां तक कि वे और उनके समर्थक विधायक विधायक दल की बैठकों में भी शामिल नहीं हुए। जिसके बाद कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री के पदों से हटा दिया था। हालांकि सचिन ने कई बार अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा है कि वो बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: बिकरू कांड: जय की पत्नी ने किया बड़ा खुलासा, सामने आई ये हैरान करने वाली बात

गहलोत के नेतृत्व में काम करने के इच्छुक नहीं विधायक

वहीं पायलट के समर्थक विधायकों का कहना है कि वो CM गहलोत के नेतृत्व में काम करने के इच्छुक नहीं हैं। वहीं कांग्रेस का कहना है कि अशोक गहलोत सरकार के पास 100 से अधिक विधायकों का समर्थन है, ऐसे में उसके ऊपर कोई खतरा नहीं है। अब देखना ये होगा कि सचिन पायलट, राहुल और प्रियंका गांधी की ये मुलाकात क्या रंग लाती है?

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सीएम ने इन मामलों पर अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए ये सख्त निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story