×

पुजारी हत्याकांडः सरकार ने पूरी की मांग, दिया दस लाख मुआवजा

राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या के बाद परिजनों वाले घरने पर बैठे थे। परिजनों का कहना है जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

Monika
Published on: 10 Oct 2020 11:44 AM GMT
पुजारी हत्याकांडः सरकार ने पूरी की मांग, दिया दस लाख मुआवजा
X
पुजारी हत्याकांडः सरकार ने पूरी की मांग,दिया दस लाख मुआवजा

राजस्थान के करौली में पुजारी की हत्या के बाद परिजनों वाले घरने पर बैठे थे। परिजनों का कहना है जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी तबतक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। अब खबर आई हैं कि परिजनों का धरना खत्म हो गया है।

सरकार ने पूरी की मांग

एसडीम ओपी मीणा, तहसीलदार दिनेश चंद्र मौके पर पहुंचे जहां राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी मीणा से धरने को लेकर बातचीत की। वही प्रशन ने पुजारी के परिवार को अनुबंध पर नौकरी, इंदिरा आवास, 10 लाख की आर्थिक सहायता के साथ उन आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी आश्वासन दिया हैं। जिसके बाद ही परिजनों का धरना खत्म हुआ।

राज्यपाल कलराज ने दिया ये बनयन

आपको बता दें, कि इस मामले में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुजारी के हत्या मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत से बात की है। इस मामले पर चिंता जताते हुए राज्यपाल सचिवालय की तरफ से बयान सामने आया है जिसके मुताबिक सीएम अशोक गहलोत ने आश्वासन दिया है कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रशासन ने की थी अपील

प्रशासन ने पुजारी के परिवार से अनुरोध किया है की वह शव का अंतिम संस्कार कर दें। करौली के एसडीएम ओम प्रकाश मीणा का कहना है कि पुजारी के परिवार से चौती डिमांड सामने आई। वह सीनियर अफसरों के जरिये सरकार को उनके इस मांग के बारे में बताएंगे। उन्होंने परिजनों से अपील किया कि वे दाह संस्कार करें क्योंकि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें:इन पर मंदी का असर नहींः अरबपतियों की चमकी किस्मत, हो गए और अमीर

परिजनों ने माँगा था मुआवजा

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पुजारी के रिश्तेदार ललित ने कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती वह डाह संस्कार नहीं करेंगे। उनका यह कहना है कि उन्हें 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी मिले। वही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वह सुरक्षा चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:देश में अब तक कोरोना संक्रमण से 107416 लोगों की मौत, अभी सता रहा ये डर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story