×

सावधान रहें चालक! अब इस पर भी देना पड़ सकता है भारी जुर्माना

लोगों के हजारों के चालान कट रहे हैं। बल्लभगढ़ में नेशनल हाई-वे पर सब्जी मंडी के पास ट्रैफिक चेकिंग में ट्रैफिक पुलिस ने पटाखे की आवाज निकाल रहीं दो बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान काट दिए। एक मोटरसाइकिल का चालान 41 हजार रुपये का हुआ है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 March 2023 10:28 PM GMT
सावधान रहें चालक! अब इस पर भी देना पड़ सकता है भारी जुर्माना
X
सावधान रहें चालक! अब इस पर भी देना पड़ सकता है भारी जुर्माना

नई दिल्ली : गाड़ियों का चालान इन दिनों बहुत ट्रेंड पर है। जब से गाड़ियों के चालान से संबंधित नियम क्या बने हैं पूरें शहर में हड़कंप सा मच गया है। लोगों के हजारों के चालान कट रहे हैं। बल्लभगढ़ में नेशनल हाई-वे पर सब्जी मंडी के पास ट्रैफिक चेकिंग में ट्रैफिक पुलिस ने पटाखे की आवाज निकाल रहीं दो बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान काट दिए। एक मोटरसाइकिल का चालान 41 हजार रुपये का हुआ है। जबकि दूसरी मोटरसाइकिल का 40 हजार रुपये का। बुलेट गाड़ियों का ये चालान पुलिस ने तीन सितंबर को किया था।

यह भी देखें... 1150 आतंकी यहां छिपे, भारत कभी भी कर सकता है एयरस्ट्राइक

बल्लभगढ़ बस अड्डा पुलिस चौकी प्रभारी खेमचंद 3 सितंबर को ट्रैफिक चेकिंग कर रहे थे। पुलिसकर्मियों ने चेकिंग करते समय दो बुलेट मोटरसाइकिलें रुकवा लीं। दोनों मोटरसाइकिलें पटाखे की आवाज निकाल रहीं थीं।

इस पर पुलिस ने दोनों मोटरसाइकिल सवारों से गाड़ियों के कागज मांगे। लेकिन, वे कोई कागज नहीं दिखा पाए। पुलिसवालों ने इस पर एक बुलेट सवार का चालान 41 हजार रुपये का किया और दूसरी बुलेट सवाल का 40 हजार रुपये का किया।

इसके अलावा इनमें से एक बाइक पर तीन लड़के सवार थे। पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि मोटरसाइकिल सवारों से डीएल, आरसी, बीमा, प्रदूषण जांच का प्रमाणपत्र आदि मांगे गए थे। मगर, वे कागज नहीं दे पाए।

यह भी देखें... अनपढ़ हीरोइन! ये 5 एक्ट्रेस जिन्हें कुछ नहीं आता, लेकिन एक्टिंग में हैं सबसे आगे

पटाखे की आवाज करने पर 10 हजार का जुर्माना

इसके साथ ही पुलिस के कहने के बाद भी लड़कें ने अपनी बाइक नहीं रोक रहे थे। उनकी मोटरसाइकिलों की नंबर प्लेट पर मानक के अनुरूप पंजीकरण नंबर नहीं लिखे हुए थे। बता दें कि बाइकों में पटाखे की आवाज करने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगता है।

उन्होंने बताया कि जिस मोटरसाइकिल सवार का 40 हजार रुपये का चालान हुआ है। कागज दिखाने पर उसका चालान 21,300 रुपये का हुआ है। वहीं जिस मोटरसाइकिल सवार का 41 हजार रुपये का चालान हुआ है। उसकी मोटरसाइकिल अभी थाने में है।

बीके चौक पर उपस्थित ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने गुरुवार शाम को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को नियमों बारे में समझाया। ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बताया कि आज अधिकारियों ने वाहन चालकों को समझाने के लिए बोला है।

यह भी देखें... लोकतंत्र जल रहा है, उसे संभालने की जरुरत: रवीश कुमार

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story