×

किसानों का 'रेल रोक' आंदोलन: रेलवे की बड़ी बैठक, बढ़ाई गई सुरक्षा

किसान 18 फरवरी के रेल रोको आंदोलन को सफल बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। अगर इस दौरान कोई उपद्रव कर ट्रेन रोकने या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Shreya
Published on: 17 Feb 2021 12:17 PM GMT
किसानों का रेल रोक आंदोलन: रेलवे की बड़ी बैठक, बढ़ाई गई सुरक्षा
X
किसानों का 'रेल रोक' आंदोलन: रेलवे की बड़ी बैठक, बढ़ाई गई सुरक्षा

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ आंदोलनरत किसान 18 फरवरी को 'रेल रोको' अभियान करने वाले हैं। इस अभियान को लेकर रेलवे अधिकारियों ने आज यानी बुधवार दोपहर एक अहम बैठक की। मीटिंग में चेयरमैन रेलवे बोर्ड के साथ-साथ सभी जोन के जीएम और डीजी RPF भी शामिल हुए।

बारीकी से की जाएगी निगरानी

बैठक में अधिकारियों ने फैसला लिया है कि 'रेल रोको' आंदोलन में हर जगह बारीकी से निगरानी की जाएगी और किसी भी हालत में यात्रियों को कोई हानि न हो। बता दें कि किसानों की ओर से कल सुबह 12 बजे से लेकर शाम चार बजे तक रेल रोकने की अपील की गई है। आंदोलन को सफल बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें: प्रिया रमानी को बड़ी राहत: मानहानि केस मे हुईं बरी, एमजे अकबर को लगा झटका

रेलवे कर रहा RPSF की तैनाती

इस बीच इस मुद्दे को लेकर RPF की एक अहम बैठक की गई, जिससे किसी भी तरह के उपद्रव से निपटने की रणनीति बनाई जा सके। इस रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे ने सावधानी के तौर पर कई कदम उठाए हैं। रेलवे की ओर से सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके लिए RPSF यानी रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स की तैनाती की जा रही है।

railways (फोटो- सोशल मीडिया)

आंदोलन के लिहाज से ये इलाके हैं संवेदनशील

रेलवे इस आंदोलन के लिहाज से पूरे पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी, प्रयागराज के आसपास के इलाके, एमपी में कुछ जिलों, राजस्थान में जयपुर के आसपास के इलाकों, पूरे पश्चिम बंगाल, समस्तीपुर और दानापुर डिविजन में बिहार सीपीआई के इलाकों को संवेदनशील मान रहा है। इन इलाकों में जीआरपी और प्रदेश सरकार के साथ बातचीत कर स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जगन्नाथ मंदिर में महादान: भक्त ने दान किया 4 किलो सोना और तीन किलो चांदी

उपद्रवियों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

हालांकि इस आंदोलन की वजह से किसी भी ट्रेन को रद्द करने का फैसला नहीं किया गया है। लेकिन कुछ ट्रेनों को सुरक्षा के लिहाज से देरी से चलाया जा सकता है। बता दें कि किसान 18 फरवरी के रेल रोको आंदोलन को सफल बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। अगर इस दौरान कोई उपद्रव कर ट्रेन रोकने या नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: किसान नेताओं की हत्या की साजिश: हुआ चौंकाने वाला खुलासा, सुरक्षा एजेंसियां हैरान

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story