×

किसान ने 75 साल की उम्र में सिन्धु बॉर्डर पर की आत्महत्या, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे

आत्महत्या करने वाले किसान की पहचान रतन सिंह के तौर पर हुई है। रतन सिंह की उम्र 75 साल थी। साथी की आत्महत्या करने की सूचना मिलने के बाद से किसानों का गुस्सा और भी ज्यादा बढ़ गया है।

Aditya Mishra
Published on: 23 Jan 2021 11:45 AM GMT
किसान ने 75 साल की उम्र में सिन्धु बॉर्डर पर की आत्महत्या, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे
X
किसान अब केंद्र सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाएगी वे घर लौटकर नहीं जाएंगे।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन आज के दिन भी जारी है। सिन्धु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान डटे हुए हैं।

उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर देती हैं तब तक उनका आन्दोलन ऐसे ही आगे भी चलता रहेगा।

इस बीच खबर आ रही है कि आज एक किसान संगठन के कार्यकर्ता ने आत्महत्या कर लिया है। आत्महत्या करने वाले किसान की पहचान रतन सिंह के तौर पर हुई है। रतन सिंह की उम्र 75 साल थी।

उनके आत्म हत्या करने की सूचना मिलने के बाद से किसानों का गुस्सा और भी ज्यादा बढ़ गया है। वे कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगा रहे हैं।

kisan protest किसान ने 75 साल की उम्र में सिन्धु बॉर्डर पर की आत्महत्या, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

भारत-चीन में बड़ी बैठक: तनाव को लेकर होगी चर्चा, ये सभी होंगे शामिल

सिंघु बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध पलटा, अब दिया ऐसा बयान

चार किसान नेताओं की हत्या की साजिश के साथ-साथ 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में बड़ी गड़बड़ी करने का दावा करने वाला युवक योगेश अपने बयान से पलट गया है।

शनिवार को उसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें योगेश ने दावा किया है कि उसने यह बयान किसान नेताओं के दबाव में दिया है।

उसकी उम्र लगभग 19 साल बताई जा रही है। हालांकि, योगेश ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पहले अपनी उम्र 24 साल बताई थी।

RSS भी चाहती है किसानों-सरकार में समझौता, लंबा आंदोलन देशहित मेें नहीं

kisaan andolan किसान ने 75 साल की उम्र में सिन्धु बॉर्डर पर की आत्महत्या, पूरी बात जानकर रो पड़ेंगे(फोटो:सोशल मीडिया)

योगेश ने किसानों पर लगाए ये गंभीर आरोप

सिन्धु बॉर्डर से पकड़े गए योगेश ने किसानों पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं । उसने अपनी सफाई में कहा है कि किसान आंदोलन में प्रदर्शन कर रहे लोगों के दबाव में उसने हत्या की बात कही थी। कुछ लोगों ने उसे कैंप में ले जाकर मारा था। फिर रात को शराब पिलाकर कहा कि हम जो बोलेंगे वही बोलना पड़ेगा।

योगेश का कहना है कि,”मुझे मारने के बाद खाना खिलाया और दारू भी पिलाई, जिसके बाद उन लोगों ने मेरा वीडियो बनाया। मेरे साथ 4 और लड़के पकड़े थे जिसमें एक का नाम सागर था।

बाकी के नाम मुझे पता नहीं। सागर ने बताया कि उसे भी मारा गया। योगेश ने कहा कि उनलोगों ने मुझे डराया और कहा कि हमने सागर को मार दिया। अब तुझे छूटना है कि नहीं? योगेश का कहना है कि उन्होंने कहा कि जो हम कहेंगे, उसे तुझे प्रेस के आगे बोलना है।

वहां एक झूठी कहानी बनाई गई जो मैंने मीडिया के आगे बताई। उनसे छूटने के लिए मैंने ये सब कहा और पुलिस के सामने जाते ही मैंने सब सच-सच पुलिस को बता दिया।

किसानों के समर्थन में कांग्रेस का राजभवन मार्च, दिग्विजय समेत 20 नेता गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story