×

भाकियू नेता नरेश टिकैत ने कृषि कानून पर सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा है. उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन का दावा करने वाली केंद्र सरकार देश के किसी भी मैदान में किसानों की सभा बुला ले . स

Ashiki
Published on: 2 Feb 2021 4:29 PM GMT
भाकियू नेता नरेश टिकैत ने कृषि कानून पर सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा
X
भाकियू नेता नरेश टिकैत ने कृषि कानून पर सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा है. उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन का दावा करने वाली केंद्र सरकार देश के किसी भी मैदान में किसानों की सभा बुला ले . सरकार की सभा होने के अगले दिन किसान उसी मैदान में पहुंचेंगे. इससे साफ पता चल जाएगा कि कृषि कानूनों को देश के किसानों का कितना समर्थन हासिल है.

BJP नेताओं के बयान पर दी प्रतिक्रिया

भाकियू नेता नरेश टिकैत ने यह बयान तब जारी किया है जब केंद्र सरकार के मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से बार-बार यह दावा किया जा रहा है कि नए कृषि कानूनों को देश के अन्य राज्यों के किसानों का बड़ी तादाद में समर्थन हासिल है. आर एस एस के बड़े नेता भी यह कह चुके हैं कि मध्य प्रदेश गुजरात महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में किसान केंद्र सरकार के नए कानून का खुलकर समर्थन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय सेना ने तीन सालों में मार गिराए 635 आतंकी, कांपे दहशतगर्द

केंद्र सरकार के कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी यह दावा किया है कि देश के कई किसान संगठन कानून के समर्थन में प्रदर्शन करने की अनुमति मांग रहे हैं लेकिन सरकार टकराव से बचने के लिए ऐसा नहीं होने दे रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि देश में कृषि कानून का विरोध करने वाले किसानों के मुकाबले समर्थन करने वालों की तादाद बहुत ज्यादा है. कुछ किसानों के विरोध करने से कानून को रद्द नहीं किया जा सकता.

कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की ओर से आ रहे ऐसे बयानों के जवाब नहीं नरेश टिकैत ने मंगलवार की शाम बयान जारी कर कहा है कि देश के किसी भी बड़े मैदान पर केंद्र सरकार और भाजपा के लोग कानून के समर्थन में किसानों की रैली बुला लें. केंद्र सरकार की रैली के अगले दिन उसी मैदान पर किसानों की रैली होगी और सरकार को यह पता चल जाएगा कि कानून के समर्थन में कितने किसान हैं और इसका विरोध करने वाले कितने हैं. उन्होंने कहा कि देश के सभी किसान चाहते हैं कि यह तीनों कानून रद्द हो. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखित बयान भी जारी किया है.



नरेश टिकैत का सोशल मीडिया पर जारी बयान

नरेश टिकैत ने ट्वीट में लिखा, ''सरकार के नेता पूरे देश में कोई मैदान तय कर लें, वो अपनी पूरी ताकत लगाके वहाँ लोगों को बुला लें, उसके अगले दिन हम किसानों को बुला लेंगे। मैदान का किराया भी हम ही दे देंगे। वहीं देख लेंगे कि किसमें कितना दम है!''

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह ने HAL के नए प्‍लांट का किया शुभारंभ, बोले- बढ़ेगी वायुसेना की ताकत

Ashiki

Ashiki

Next Story