×

भड़क उठे किसान: डीजे पर पुलिस बजा रही 'संदेशें आतें हैं' गाना, किसान बोले-बंद करो

किसान आंदोलन में सीमाओं पर डटे किसानों के धरनास्थल की मोर्चा बंदी कर पुलिस जगह जगह डीजे बजा रहे हैं, जिसमे बॉर्डर फिल्म का प्रचलित गाना 'संदेशे आते हैं' बजाया जा रहा है।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Feb 2021 7:18 AM GMT
भड़क उठे किसान: डीजे पर पुलिस बजा रही संदेशें आतें हैं गाना, किसान बोले-बंद करो
X

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन में अब नया ही मामला सामने आया है। एक ओर तो सिंघु बॉर्डर, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा है और उनपर निगरानी के लिए भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात है। वहीं इन सब के बीच बॉर्डर पर तैनात पुलिस बल डीजे बजा रही है, जिसका किसान विरोध कर रहे हैं।

पुलिस किसानों के धरना स्थल पर बजा रही 'संदेशे आते हैं' गाना

दरअसल, किसान आंदोलन में सीमाओं पर डटे किसानों के धरनास्थल की मोर्चा बंदी कर पुलिस जगह जगह डीजे बजा रहे हैं, जिसमे बॉर्डर फिल्म का प्रचलित गाना 'संदेशे आते हैं' बजाया जा रहा है। हलांकि किसान मजदूर संघर्ष समिति ने मांग की है पुलिस के पास बज रहे डीजे को बंद किया जाए क्योंकि इससे उन्हें दिक्कत हो रही है। किसानों ने कहा कि ये गाने बंद किये जाएँ क्योंकि ये उन्हें तड़पा रहा रहें।

ये भी पढ़ें- आंसुओ से चमकी किस्मत: राकेश टिकैत से पहले रोए ये दिग्गज, पलटी थी पूरी बाजी

डीजे बंद करने की मांग, इंटरनेट और वॉशरूम पर प्रतिबंध हटाने की कहा

इसके अलावा किसान समिति ने केंद्र सरकार संग 12वें दौर की वार्ता से पहले सभी गिरफ्तार किसानों को रिहा करने की मांग की। उन्होने कहा कि बाॅर्डर पर बैरिकेडिंग, पानी, इंटरनेट और वॉशरूम पर प्रतिबंध हटा दिया जाना चाहिए ताकि सामान्य स्थिति बहाल हो सके। वहीं किसानों नें धरना स्थल पर लगे पंडाल के पास पुलिस के डीजे को भी बंद किए जाने की मांग की।

farmers-protest-1907-pagdi-sambhal-jatta-movement-shahid-bhagat-singh-nephew-in-singhu-border-against-farm-laws

बार्डर पर मोर्चाबंदी, पुलिस ने बिछाई नुकीली कीलें

गौरतलब है कि इसके पहले 26 जनवरी जैसी घटना दोबारा न हो और बॉर्डर से किसानों की गाड़ियां दिल्ली में प्रवेश न कर सकें, इसके लिए पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर ख़ास इंतज़ाम किये। रविवार की रातोंरात यहां पहले जेसीबी से पूरी सड़क की खुदाई करवाई गई। फिर बड़ी वाली कीलें उल्टी करके बिछाई गई। साथ ही सरिये को काट कर नुकीला बना कर सड़क पर बिछाया गया। उसे सीमेंट डाल कर जाम किया गया ताकि कोई आसानी से इस हटा न सके।

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बैरिकेडिंग: राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

राहुल गांधी का तंज- पुल बनाइए दीवार नहीं

पुलिस की इस कार्रवाई पर राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि ‘ भारत सरकार आप पुल बनाइए दीवार नहीं। ‘ इसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा कि ‘प्रधानमंत्री जी अपने ही किसानों से युद्ध। ‘ दिल्ली पर बैरिकेडिंग को लेकर कांग्रेस सरकार निशाना साध रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story