×

किसान आंदोलन: गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर रोकी गईं इंटरनेट सेवाएं, यहां जानें अपडेट

किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारी बातें लोगों तक नहीं पहुंच सके इसके लिए इंटरनेट बंद की गई है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Jan 2021 5:35 AM GMT
किसान आंदोलन: गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर रोकी गईं इंटरनेट सेवाएं, यहां जानें अपडेट
X
किसान मजदूर संघर्ष कमेटी आज दोपहर 12 बजे सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है। यहां पर किसान आगे की रणनीति की जानकारी देंगे।

गाजियाबाद: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन आज भी जारी है। दो महीने से चले आ रहे आंदोलन में बृहस्पतिवार की घटना ने नई जान डाल दी है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद किसानों का गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का सिलसिला शनिवार के दिन भी जारी है।

बीते 36 घंटों में आंदोलन स्थल का दायरा करीब चार गुना बढ़ गया है और किसानों की संख्या बढ़कर आठ से दस हजार तक पहुंच गई है।

rakesh tikait किसान आंदोलन: गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर रोकी गई इंटरनेट सेवा, यहां जानें अपडेट(फोटो: सोशल मीडिया)

किसानों के गुस्से से भाजपा को सियासी नुकसान, पश्चिमी यूपी में लग सकता है झटका

यहां जानें आज अभी तक किसान आंदोलन में क्या कुछ हुआ है?

आज 9 से 5 बजे तक किसानों का उपवास

आज आंदोलनकारी किसान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (30 जनवरी) पर उपवास रख रहे हैं। 26 जनवरी की हिंसा से दुखी किसान राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि को सद्भावना दिवस के रूप में मना रहे हैं।

किसान एकता मोर्चा के नेताओं ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आप हमारे अनशन में शामिल हों और समर्थन करें। 30 जनवरी को 'सद्भावना दिवस' के रूप में मनाया जाएगा, हमारे सभी नेता सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास रखेंगे।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी, रोकी गई इंटरनेट सेवा

गाजीपुर में अभी भी सैकड़ों किसान जमे हुए हैं। यहां पर किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। गाजीपुर बॉर्डर व आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा रोकी गई है।

पंजाब की पंचायत का फरमान: हर घर से एक व्यक्ति पहुंचे दिल्ली, वर्ना लगेगा जुर्माना

इंटरनेट सेवा बहाल करे सरकार- दर्शनपाल

गाजीपुर बॉर्डर से पहले सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा रोकी गई थी। जिसके बाद आज किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारी बातें लोगों तक नहीं पहुंच सके इसके लिए इंटरनेट बंद की गई है।

दर्शन पाल सिंह ने कहा है कि अगर सरकार ने इंटरनेट सेवा नहीं शुरू की तो किसान इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

आज 12 बजे किसानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी आज दोपहर 12 बजे सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है। यहां पर किसान आगे की रणनीति की जानकारी देंगे।

traictor railly किसान आंदोलन: गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर रोकी गई इंटरनेट सेवा, यहां जानें अपडेट(फोटो: सोशल मीडिया)

आज दिल्ली कूच करेंगे पश्चिमी यूपी के किसान

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में शुक्रवार को किसानों की महापंचायत हुई। इसमें फैसला किया गया कि मुजफ्फरनगर और पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों से किसान शनिवार को दिल्ली की तरफ कूच करेंगे।

महापंचायत में सियासी दलों के नेता भी पहुंचे। राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी मंच साझा किया था।

सिंघु बॉर्डर हमले में पुलिस की कड़ी कार्रवाई, FIR दर्ज, 44 लोग गिरफ्तार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story