×

सिंघु बॉर्डर हमले में पुलिस की कड़ी कार्रवाई, FIR दर्ज, 44 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन लोगों में तलवार से हमला करने वाला 22 साल का युवक भी शामिल है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2021 3:17 AM GMT
सिंघु बॉर्डर हमले में पुलिस की कड़ी कार्रवाई,  FIR दर्ज, 44 लोग गिरफ्तार
X
पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन लोगों में तलवार से हमला करने वाला 22 साल का युवक भी शामिल है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

नई दिल्ली: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को बवाल मच गया। यहां आंदोलन कर रहे किसानों और स्थानीय निवासियों के बीच संघर्ष हो गया। इस बवाल के दौरान पुलिसवालों पर हमला किया गया। इस हमले के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने 44 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन लोगों में तलवार से हमला करने वाला 22 साल का युवक भी शामिल है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

सिंघु बॉर्डर के पास किसानों से बात करने पहुंचे स्थानीय लोग

दिल्ली पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को दिन में करीब डेढ़ से दो बजे के बीच स्थानीय लोग सिंघु बॉर्डर के पास जीटीबी मेमोरियल के पास पहुचे थे। यह सभी किसानों से मिलनकर बातचीत करना चाहते थे ताकि आरपार जाने के लिए जगह मिल जाए और बॉर्डर को खोल दिय जाए।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन: नरेश टिकैत का बड़ा दावा, कई बीजेपी नेता छोड़ रहे पार्टी

Sighu Border

पुलिस ने बताया कि इससे पहले कुछ स्थानीय लोग आए थे। इन लोगों का किसानों ने विरोध किया था। पुलिस के मुताबिक उन्होंने टेंटों को सुरक्षित रखने के लिए रखे गए पुलिस बैरिकेडिंग को गिरा दिया था। उसी दौरान पथराव शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें...भारत-नेपाल सीमा को नेपाल सरकार ने खोला, इसलिए दस महीने से था बंद

युवक ने एसएचओ पर अचानक तलवार से किया हमला

एसएचओ अलीपुर इंस्पेक्टर प्रदीप किसानों को पथराव रोकने के लिए कह रहे थे। इसी दौरान एक युवक ने एसएचओ पर अचानक तलवार से हमला कर दिया। इसमें हमले में वह घायल हो गए। इसके साथ 5 और पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। इस मामले में अलीपुर थाने में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली धमाके को इजरायल ने बताया आतंकी हमला, नेतन्याहू बोले- भारत पर पूरा भरोसा

पजांब के नेता शहर जिले के गांव काजमपुर का रहने वाला है आरोपी रणजीत सिंह। इसने ही तलवार से एसएचओ प्रदीप पर हमला किया था, उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही43 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। अब इस मामले की जांच जारी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story