×

किसान आंदोलन: नरेश टिकैत का बड़ा दावा, कई बीजेपी नेता छोड़ रहे पार्टी

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध जारी है। इस बीच किसान नेता नरेश टिकैत ने एक ट्वीट किया है, जिससे भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ सकती है। उन्होंने कहा है कि किसानों के समर्थन में कई बीजेपी नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।  

Ashiki
Published on: 30 Jan 2021 3:05 AM GMT
किसान आंदोलन: नरेश टिकैत का बड़ा दावा, कई बीजेपी नेता छोड़ रहे पार्टी
X
भाकियू नेता नरेश टिकैत ने कृषि कानून पर सरकार को शक्ति प्रदर्शन के लिए ललकारा

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। हालांकि नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध जारी है। इस बीच किसान नेता नरेश टिकैत ने एक ट्वीट किया है, जिससे भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ सकती है। उन्होंने कहा है कि किसानों के समर्थन में कई बीजेपी नेता पार्टी छोड़ रहे हैं।

पार्टी छोड़ना चाहते हैं कई बीजेपी नेता !

किसान नेता और राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने ट्वीट में लिखा कि मेरे पास आज कई भाजपा नेताओं का फोन आया है, उनका कहना पार्टी में रहकर यूं किसानों का अपमान होते नहीं देख सकते, अगर अब भी हम चुप रहे तो आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी। बता दें कि इससे पहले नरेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा था चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत के बेटे और मेरे छोटे भाई राकेश टिकैत के ये आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगे। अब हम इस आंदोलन इस आंदोलन को निर्णायक स्थिति तक पहुंचा कर ही दम लेंगे।

ये भी पढ़ें: किसानों के धरना स्थल पर हमला, किसकी है साजिश, क्या भाजपा हो रही है बदनाम

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद प्रशासन को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन खत्म कराने का आदेश मिला था। इसको लेकर प्रशासन की ओर से पुख्ता तैयारी की गई थी, लेकिन नरेश टिकैत के छोटे भाई राकेश टिकैत के आंसुओं के सैलाब के बाद मौहाल बदल गया।



दिल्ली की सीमाओं पर पुलिसिया कार्रवाई और मीडिया के सामने राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद शुक्रवार को नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में महापंचायत बुलाई थी। इससे पहले शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में राकेश कैत के समर्थन में बड़ी संख्या में लोग सिसौली गांव पहुंचे थे। वहीं, महापंचायत में उमड़ी भीड़ ने साफ कर दिया किया कि किसान आंदोलन ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। इस महापंचायत में सियासी दलों के नेता भी पहुंचे थे। यहां से किसान दिल्ली कूच भी कर रहे हैं।

आज सद्भावना दिवस मनाएंगे किसान

बता दें कि आज आंदोलनकारी किसान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उपवास रखेंगे। किसानो ने एलान किया है कि राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि को सद्भावना दिवस के रूप में मनाएंगे। वहीं, किसान एकता मोर्चा के नेताओं ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आप हमारे अनशन में शामिल हों और समर्थन करें।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन कांग्रेस के लिए अलादीन का चिराग, तलाशेगी जमीन

Ashiki

Ashiki

Next Story