×

बंद हुए जियो टावर: किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे लोग, अब कैसे होगी कॉलिंग

नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए पंजाब में जियो के मोबाइल टावर बंद कर दिए जा रहे हैं। ऐसा इस धरने को समर्थन देने के लिए किया जा रहा है।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 10:51 AM GMT
बंद हुए जियो टावर: किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे लोग, अब कैसे होगी कॉलिंग
X
किसान आंदोलन के समर्थन में बंद किए गए जियो मोबाइल टावर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) अभी भी जारी है। किसान बीते काफी दिनों से दिल्ली की सीमाओं को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान लगातार सरकार से अपनी मांग मनवाने पर अड़े हुए हैं। इस धरने को देश के कोने-कोने से समर्थन मिल रहा है। इस बीच पंजाब में किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देने का अलग तरीका निकाला गया है। दरअसल, अब पंजाब में जियो के मोबाइल टावर बंद किए जा रहे हैं।

जियो टावर किए जा रहे हैं बंद

जी हां, पंजाब में किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए ग्राम पंचायत (Village Panchayat) की ओर से Jio मोबाइल टावर (Jio Mobile Towers) बंद किया जा रहे हैं। इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि बीते करीब एक महीने से किसान नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के साथ दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार कानूनों को वापस नहीं ले लेती, तब तक हम यहां से हटने वाले नहीं हैं।



यह भी पढ़ें: नए संसद भवन पर बवाल: इन IAS अधिकारीयों ने PM को लिखा पत्र, बताया गैर जरूरी

बीजेपी का पोस्टर किसान धरने पर

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा एक पोस्टर जारी कर जिस किसान को एमएसपी से खुश बताया गया था, वो खुद सिंधु बॉर्डर पर अन्य किसानों के साथ कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठ गया है। इस किसान का नाम है हरप्रीत सिंह। दरअसल, बीजेपी ने हाल ही में एक पोस्ट जारी कर बताया था कि पंजाब में किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से खुश हैं। इस पोस्टर में पंजाब बीजेपी ने हरप्रीत सिंह को बतौर खुशहाल किसान पेश किया था, लेकिन अब वो खुद सिंधु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है।

यह भी पढ़ें: अब होगा पैसा ही पैसा: अब बनवा सकेंगे स्कूल-कॉलेज, मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

kisan aandolan (फोटो- सोशल मीडिया)

बीजेपी द्वारा डिलीट की गई तस्वीर

हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल देखने को मिल रहा है। जिसके बाद पार्टी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट करना ही लाजिमी समझा। हरप्रीत के मुताबिक, उनके बिना पूछे बीजेपी द्वारा उनकी फोटो का इस्तेमाल किया गया है, जबकि मैं सिंधु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान नए कानूनों से खुश नहीं है। बकौल हरप्रीत सरकार भले इन कानूनों को किसानों के फायदे में बता रही, लेकिन हम जानते हैं कि यह नुकसान का सौदा है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी LOC से आई बड़ी खबर, सेना के एक वार से बौखलाया पूरा आतंकी संगठन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story