किसान Tractor Rally के जरिए कल करेंगे शक्ति प्रदर्शन, इन रास्तों से जाने से बचें

करनाल से दिल्ली और रोहतक से दिल्ली के बीच नेशनल हाइवे पर रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस ने कहा है कि आम लोगों को इन मार्गों पर से गुजरने से बचना चाहिए।

Published by Aditya Mishra Published: January 25, 2021 | 3:25 pm
tractor rally

किसान Tractor Rally के जरिए कल करेंगे शक्ति प्रदर्शन, इन रास्तों से जाने से बचें (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आन्दोलन आज 61वें दिन भी जारी है। किसान अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती है। उनका आन्दोलन ऐसे ही आगे भी जारी रहेगा।

कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 26 जनवरी को किसान दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।

जिसके बाद से ये माना जा रहा है कि किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान आम लोगों को ट्रैफिक के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसे देखते हुए पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Tractor rally
किसान Tractor Rally के जरिए कल करेंगे शक्ति प्रदर्शन, इन रास्तों से जाने से बचें (फोटो:सोशल मीडिया)

23 किसानों की मौत: ये आंकड़ा बढ़ता जा रहा, नहीं थम रहा किसान आंदोलन

किन रूट्स पर निकलेगा किसानों का मार्च?

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी है। उन्हें तीन रूट पर रैली निकालने की इजाजत दी गई है।

पहला रूट के मुताबिक किसानों की रैली गाजीपुर से निकलकर रैली अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड होते हुए केजीटी एक्सप्रेसवे तक जाएगी।

दूसरे रूट के मुताबिक रैली दिल्ली के सिंघु बॉर्डर से निकलकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर से गुजरते हुए केएमपी एक्सप्रेसवे पहुंचेगी। और तीसरे रूट के मुआत्बिक रैली टिकरी बॉर्डर से निकलकर नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा होते हुए वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक जाएगी।

किसानों को खतरा: ISI को लेकर जारी हुआ अलर्ट, सुरक्षा एजेंसियों की चेतावनी

इन रूट्स पर चलने से बचें आम आदमी

आम आदमी को कल के दिन कोई परेशानी न हो इसलिए किसानों की ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर हरियाणा पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

जिसमें कहा गया है कि रैली के कारण केएमपी-केजीपी एक्सप्रेसवे पर आवागमन प्रभावित होगा और 25 से 27 जनवरी के दौरान कुंडली, असौधा और बादली में इंटरचेंजेस पर ट्रैफिक मूवमेंट बाधित रहेगा।

वहीं करनाल से दिल्ली और रोहतक से दिल्ली के बीच भी नेशनल हाइवे पर रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस ने कहा कि आम लोगों को इन मार्गों पर से गुजरने से बचना चाहिए।

tractor rally
किसान Tractor Rally के जरिए कल करेंगे शक्ति प्रदर्शन, इन रास्तों से जाने से बचें (फोटो:सोशल मीडिया)

किसानों को इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

– परेड की शुरुआत में किसान नेताओं की गाड़ी होगी और कोई भी ट्रैक्टर उससे आगे नहीं जाएगा।

– कोई भी गाड़ी परेड रूट से बाहर नहीं जाएगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

– संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला किया है कि कोई गाड़ी सड़क पर बिना रुके चलेगी। कोई भी रुकने या रास्ते में डेरा डालने की कोशिश करता है तो वॉलंटियर उन्हें हटाएंगे।

– एक ट्रैक्टर पर ज्यादा से ज्यादा ड्राइवर समेत पांच लोग सवार होंगे और बोनट, बंपर या छत पर कोई नहीं बैठेगा।

– रैली के दौरान सभी ट्रैक्टर लाइन में चलेंगे और कोई रेस नहीं लगाएगा।

– ट्रैक्टर पर किसी तरह का ऑडियो डेक बजाने पर मनाही है। इसके अलावा परेड के दौरान किसी भी नशे के इस्तेमाल पर रोक है।

– गणतंत्र दिवस की शोभा बढ़ानी है और पब्लिक का दिल जीतना है। इसलिए औरतों, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मियों के साथ इज्जत से पेश आएं।

– परेड के दौरान सड़क पर कचरा ना फैलाएं और कचरे के लिए अपने साथ अलग से एक बैग रखें।

अब होगी महाठंड: न निकले घरों से बाहर, जारी हुई 2 दिन की कड़ी चेतावनी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App