×

किसान आंदोलन: युवराज के पिता के बिगड़े बोल, हिंदुओं पर दिया विवादित बयान

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता ने हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। 

Shreya
Published on: 5 Dec 2020 6:38 AM GMT
किसान आंदोलन: युवराज के पिता के बिगड़े बोल, हिंदुओं पर दिया विवादित बयान
X
किसान आंदोलन: युवराज के पिता के बिगड़े बोल, हिंदुओं पर दिया विवादित बयान

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (Three New Farm Laws) को लेकर किसानों का आंदोलन शनिवार को नौवें दिन भी जारी है। दिल्ली के बॉर्डर पर किसान लगातार धरना दे रहे हैं। अपनी मांगों पर अड़े किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वाहन कर दिया है। वहीं देश भर में बड़ी-बड़ी हस्तियां किसानों के प्रदर्शन को समर्थन दे रही हैं। इस बीच पूर्व इंडियन क्रिकेटर युवराज सिंह (Former Cricketer Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) भी किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे।

योगराज सिंह ने दिया आपत्तिजनक बयान

किसान आंदोलन के समर्थन में पहुंचे योगराज सिंह ने अपने भाषण में कुछ ऐसा आपत्तिजनक कहा कि सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गए हैं। केवल इतना ही नहीं उनकी गिरफ्तारी तक की मांग उठ गई है। दरअसल, योगराज सिंह ने अपने भाषण के दौरान हिंदुओं को लेकर एक विवादित बयान देते हुए उन्हें गद्दार करार दिया है। उनके भाषण का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। यूजर्स इसे देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थम में पूर्व CM हुड्डा, BJP-JJP सरकार के खिलाफ किया ये ऐलान

हिंदुओं को बताया गद्दार

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे योगराज सिंह के भाषण में वो पंजाबी में भाषण देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान वह हिंदुओं के लिए गद्दार शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह कहते हैं कि ये हिंदू गद्दार हैं, सौ सालों तक मुगलों की गुलामी की। केवल इतना ही नहीं उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादित बयान दिया है। जिससे यूजर्स और भड़क उठे हैं।



यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, यूपी से जुड़े हैं तार

यूजर्स ने भाषण को अपमानजनक और घृणास्पद करार दिया

कुछ यूजर्स इस पर कमेंट करते हुए कह रहे हैं कि पहले अपना इतिहास पढ़िए फिर ये बात कीजिए। वहीं कई यूजर्स ने इस प्रदर्शन की शाहीनबाग में सीएए को लेकर हुए प्रदर्शन से तुलना करते हुए इसे नौटंकी करार दिया है। सोशल मीडिया पर यूजर्स योगराज के बयान की निंदा कर रहे हैं और इसे अपमानजनक और घृणास्पद करार दिया है।

यह भी पढ़ें: तूफान थमा: इस दिन से होगी झमाझम बारिश, यहां बढ़ेगी कपकपाहट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story