जम्मू-कश्मीरः फारूक अब्दुल्ला के बहनोई का निधन, उमर ने लोगों से की ये अपील

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के बहनोई डॉ. मोहम्मद अली मट्टू का निधन हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने इस बात की जानकारी दी है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के बहनोई डॉ. मोहम्मद अली मट्टू का निधन हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही उमर ने देश में कोरोना वायरस की वजह से बने हालात और लॉकडाउन की स्थितियों को देखते हुए लोगों से एक अपील की है।

उमर ने ट्वीट कर कहा है डॉ. मोहम्मद अली मट्टू का निधन एक संक्षिप्त बीमारी के बाद हो गया। इस कठिन समय में परिवार सभी से अपील करता है कि वे अपने निवास स्थान या कब्रिस्तान में इकट्ठा न होने के सरकार के दिशा-निर्देशों का सम्मान करें। आपके घरों से आपकी प्रार्थनाएं उनकी आत्मा को शांति देंगी।

यह भी पढ़ें…जौनपुर में विदेश से आए 434 लोग, जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश

गौरतलब है कि कश्मीर में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पांच और मरीज पाए गए। इनमें दो श्रीनगर से, दो बड़गाम से और एक मामला बारामुला से सामने आया है। इन नए मरीजों के साथ ही अब केंद्र शासित प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 38 हो गई है। इससे पहले आज ही जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण मौत का दूसरा मामला सामने आया।

तो वहीं कश्मीर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो गई। बताया गया कि 62 वर्षीय मृतक उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के तंगमार्ग इलाके का रहने वाला था।

यह भी पढ़ें…लॉकडाउन: मजदूरों के पलायन पर सरकार सख्त, इन 4 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मरीज की मृत्यु रविवार सुबह करीब 4:00 बजे हुई। मृतक पहले से ही लिवर की बीमारी से ग्रसित था और शनिवार को ही उसके संक्रमित होने का पता चला था। चिकित्सक ने बताया कि शनिवार को उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था।