×

दिवाली पर पिता ने चढ़ा दी 6 साल की बेटी की बलि, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह

आरोपी सुमन नगेसिया अनपढ़ है और उसकी उम्र 26 साल है। वह नौकरी के लिए अपना घर छोड़कर दूसरे राज्य में गया हुआ था। वहीं पर उसकी मुलाकात किसी ओझा-गुनी से हुई थी।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 6:01 AM GMT
दिवाली पर पिता ने चढ़ा दी 6 साल की बेटी की बलि, पूरी बात जानकर कांप उठेगी रूह
X
सुमन की पत्नी डर के कारण पाखर के सिकरागढ़ा स्थित अपने मायके चली गई है। ओझा-गुनी करने वाले भगतों का पता नहीं चल सका है कि वह कहां से गांव आए थे।

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने अंधविश्वास के चक्कर में अपनी 6 साल की बेटी की बलि चढ़ा दी।

उसने ऐसा इसलिए क्योंकि उसे बेटे की चाह थी। घटना पेशरार प्रखंड मुख्यालय पंचायत के बोण्डोबार गांव की है।प्राप्त जानकारी के अनुसार बोण्डोबार गांव में ओझा-गुनी के चक्कर में पड़कर सुमन नगेसिया ने ये खतरनाक कदम उठाया था।

ओझा-गुनी करने वाले ओझा भगतों ने सुमन से कहा था कि बेटी की बलि चढ़ाओगे तभी बेटा पैदा होगा। जिसके बाद से सुमन नगेसिया ने अपनी बेटी को मार डाला।

Crime क्राइम सीन की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

आरोपी सुमन नगेसिया अनपढ़

आरोपी सुमन नगेसिया अनपढ़ है और उसकी उम्र 26 साल है। वह नौकरी के लिए अपना घर छोड़कर दूसरे राज्य में गया हुआ था। वहीं पर उसकी मुलाकात किसी ओझा-गुनी से हुई थी।

इस दौरान उसने पुत्र प्राप्ति को लेकर ओझा से चर्चा की थी और बताया था कि उसकी छह साल की बेटी है और उसे बेटा नहीं हो रहा है। उसे किसी भी तरह से बेटा चाहिए।

ओझा से बातचीत होने के बाद उसने उन्हें अपने घर पर बुलाया और बेटे की चाह में भगत आदि से घर में अनुष्ठान कराया। इसी दौरान उसने घर के आंगन में ही बेटी की बलि दे दी।

Arrest जेल में बंद कैदी की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल

ये दृश्य देखने के बाद से सुमन नगेसिया की पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। वह अपनी बेटी का नाम लेकर रो रही है।उधर इस घटना की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो उन्होंने फौरन पुलिस को बुलाकर उसे गिरफ्तार करा दिया। बच्ची का पोस्टमार्टम कराने के बाद लाश परिजनों को सौंप दी गई है।

इस घटना के बाद से सुमन की पत्नी 21 वर्षीय फुलमनिया नगेसिया डर के कारण पाखर के सिकरागढ़ा स्थित अपने मायके चली गई है। ओझा-गुनी करने वाले भगतों का पता नहीं चल सका है कि वह कहां से गांव आए थे।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story