×

Brij Bhushan Case: बृजभूषण मामले में रेसलर्स के बीच तेज हुई जंग, बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक को दे दी खुलकर राजनीति करने

Brij Bhushan Case: अंतरराष्ट्रीय पहलवान से राजनेता बनी बबीता फोगाट और महिला रेसलर्र साक्षी मलिक के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग चल रही है, जो अब तेज हो गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Jun 2023 7:10 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2023 8:01 AM GMT)
Brij Bhushan Case: बृजभूषण मामले में रेसलर्स के बीच तेज हुई जंग, बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक को दे दी खुलकर राजनीति करने
X
Babita Phogat Sakshi Malik (photo: social media )

Brij Bhushan Case: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ रेसलर्स का चल रहा आंदोलन फिलहाल ठहर चुका है। महिला रेसलर्स ने सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसे लेकर दो-दो बार पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन हो चुका है। दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर करने के बाद से देश के दो दिग्गज महिला रेसलर्स के बीच भिड़ंत हो गई है।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान से राजनेता बनी बबीता फोगाट और महिला रेसलर्र साक्षी मलिक के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग चल रही है, जो अब तेज हो गई है। बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट ने साक्षी और उनके पति सत्यव्रत कादियान द्वारा पिछले दिनों उनपर लगाए गए आरोपों को लेकर एकबार फिर से आड़े हाथों लिया है। फोगाट ने कहा कि साक्षी मलिक कांग्रेस प्रवक्ता की तरह बयान दे रही हैं।

बबीता बोलीं – राजनीति करनी है तो खुलकर मैदान में आएं

अंतरराष्ट्रीय महिला कुश्ती खिलाड़ी और भाजपा नेत्री बबीता फोगाट ने ट्वीटर पर एक वीडियो जारी कर महिला पहलवान साक्षी मलिक को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा, मेरी दोस्त साक्षी ने जो बेबुनियाद आरोप मुझ पर लगाए हैं तो मैं कहना चाहूंगी कि एक कहावत है कि आंखों देखी और कानों सूनी पर विश्वास नहीं करना चाहिए। यह कहावत साक्षी बहन की बातों पर चरितार्थ होती है। जो परमिशन लेटर साक्षी बहन गिखा रही हैं, उसके ऊपर कहीं भी मेरे हस्ताक्षर नहीं हैं।

फोगाट ने आगे कहा कि साक्षी बहन अगर आपको राजनीति करनी है तो आप खुलकर आगे आइये, किसी की भावनाओं और संवेदनाओं के साथ खिलवाड़ मत कीजिए। उन्होंने कहा कि आप की बात सुनकर समझ नहीं आ रहा कि आप पहलवान के पक्ष में हैं या कांग्रेस प्रवक्ता के तौर पर बयान दे रही हैं। बीजेपी नेत्री ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 2012 से लगातार दस साल हरियाणा कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद पर बैठे रहने के दौरान आपने कितनी महिला पहलवानों की सुध ली?

साक्षी मलिक ने क्या लगाया था आरोप

दरअसल, पिछले दिनों साक्षी मलिक और उनके पति ने एक वीडियो जारी कर सियासी भूचाल ला दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि हमें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना देने के लिए बबीता फोगाट और बीजेपी नेता तीर्थ राणा ने मोटिवेट किया था। इतना ही नहीं जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करने की अनुमति भी इन्हीं दो नेताओं ने दिलवाई थी। साक्षी ने वीडियो में परमिशन लेटर भी दिखाया था।

कौन हैं बबीता फोगाट ?

हरियाणा से आने वाली बबीता फोगाट अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर रही हैं। 2014 में यूके के ग्लासगो में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में उन्होंने भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। अमीर खान अभिनीत प्रसिद्ध फिल्म दंगल इन्हीं के जीवन पर बनी है। कुश्ती के मैट से हटने के बाद उन्होंने सियासत की राह पकड़ी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। बीजेपी ने उन्हें चरखी दादरी से विधानसभा चुनाव भी लड़वाया लेकिन वह जीत नहीं पाईं। फोगाट हरियाणा के खेल एवं युवा विभाग में उपनिदेशक के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story