×

अभी-अभी लगी भीषण आग: धुएं में तब्दील हुआ शहर, दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद

बड़ी खबर गुजरात के सूरत से है, जहां पर कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना की खबर मिलते ही दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है।

Shreya
Published on: 27 Feb 2020 8:36 AM GMT
अभी-अभी लगी भीषण आग: धुएं में तब्दील हुआ शहर, दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद
X
​​kolkata

सूरत: बड़ी खबर गुजरात के सूरत से है, जहां पर कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना की खबर मिलते ही दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि इस घटना में किसी के भी जानमाल के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है। आग कैसे लगी है फिलहाल अभी इन कारणों का पता नहीं लग पाया है।

बीते दिनों ओडिशा में भी लगी थी आग

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार आग लगने की खबरें आ रही हैं। अभी हाल ही में ओडिशा से भी आग लगने की खबर सामने आई थी, जहां गंजम जिले में एक गांव में पुआल के ढेर में आग लगने से कम से कम तीन बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया।

यह भी पढ़ें: इस कमांडर से कांपा पाकिस्तान: सदियों याद किया जाएगा ये देश का जवान

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खैराछाता गांव में सुबह करीब 11 बजे पुआल के ढेर में जब आग लगी तब उसके पास साईराम जानी, दीपक गौडा और इतिश्री जीना खेल रहे थे। सभी की उम्र 10 साल से कम है। अधिकारी ने बताया कि चौथे बच्चे आलोक जीना का ब्रह्मपुर में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मुंबई में एक कपड़े की दुकान में भीषण आग

वहीं बीते शुक्रवार देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के दादर इलाके में एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई थी, जिसकी चपटे में पूरी दुकान आ गई थी। दुकान में आग लगने से दुकानदार का काफी नुकसान हो गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर आईं और आग पर काबू पाया गया। वहीं इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि इस घटना में किसी के मरने या घायल होने की खबर सामने नहीं आई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के सभी स्कूलों में दसवीं कक्षा तक मराठी अनिवार्य, कानून तोड़ने पर जुर्माना

8 फरवरी शनिवार को भीषण आग लगने का मामला सामने आया था। यहां एक इमारत में अचानक भयानक आग लग गयी। घटना के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी और आग पर काबू पाने में जुट गयी। वहीं इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया था। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिल रही है। मौके पर पुलिस मौजूद थी।

मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट में भीषण आग

महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार भीषण आग लग गयी थी। जानकारी के मुताबिक, घटना मुंबई के कला चौकी इलाके की थी।आग अभ्युदय नगर में मिलन इंडस्ट्रियल एस्टेट में लगी थी। आग इतनी भीषण थी कि आस पास रह रहे लोगों में खलबली मच गयी। दमकल को सूचित किया गया। आनन फानन में दमकल की पांच गाड़ियाँ मौके पर पहुंच गयी और आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: किसानों को 15-15 लाख रुपये देगी मोदी सरकार! यहां जानें करना होगा क्या काम

Shreya

Shreya

Next Story