पेंशन कटौती पर बड़ी खबर, इस पर वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

अफवाहों पर स्पष्टीकरण देते हुए वित्त मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार की ओर से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी जाने वाली पेंशन में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है।

पेंशन कटौती पर बड़ी खबर, इस पर वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पेंशन कटौती पर बड़ी खबर, इस पर वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली: बीते दिनों खबर आई थी कि कोरोना वायरस की वजह से पेंशन में 20 पर्सेंट की कटौती की जाएगी। इन अफवाहों पर स्पष्टीकरण देते हुए वित्त मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार की ओर से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दी जाने वाली पेंशन में किसी तरह की कटौती नहीं की गई है। केंद्र सरकार ने इन अफवाहों को खारिज करते हुए इन्हें गलत बताया है।

यह भी पढ़ें: कौन है ये सुपरस्टार: देखते हैं कितनी जल्दी बता पाते हैं आप, तो लगाइये अपना दिमाग

एक यूजर ने वित्त मंत्री से पूछा था ये सवाल

दरअसल, ट्विटर पर एक यूजर ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को टैग करते हुए पूछा था कि केंद्र सोशल मीडिया और टीवी चैनल्स पर सरकार की ओर से जारी एक सर्कुलर देखा, जिसमें पेंशन में 20% की कटौती की बात कही गई है। इससे पेंशनरों पैनिक माहौल पैदा हो रहा है। कृपया इसमें जो भी सच्चाई है उसे बताएं। इसका जवाब देते हुए स्पष्ट किया है कि यह खबर झूठी है और पेंशन में किसी प्रकार की कटौती नहीं होगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ा, 5 लोगों की मौत

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि…

वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ऐसी खबरें आ रही हैं कि केंद्र सरकार पेंशन में 20% की कटौती की योजना बनाई जा रही है। यह खबर झूठी है। पेंशन वितरण में कोई कटौती नहीं होगी। यह स्पष्ट किया गया है कि सरकारी नकद प्रबंधन निर्देशों से वेतन और पेंशन प्रभावित नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: 19 अप्रैल: इसलिए खास है आज का दिन, भारत ने अंतरिक्ष में रचा इतिहास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App