×

Priyanka Gandhi News: प्रियंका गांधी पर FIR, एक ट्वीट से मच गया घमासान, बीजेपी ने उठाया बड़ा कदम

Priyanka Gandhi News: बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ ने प्रियंका गांधी वाड्रा और कमलनाथ के खिलाफ इंदौर, ग्वालियर समेत 41 जिलों में एफआईआर दर्ज कराई है। बोले कमलनाथ- बहुत मुद्दे हैं, कितनों पर दर्ज कराएंगे एफआईआर।

Ashish Pandey
Published on: 13 Aug 2023 6:02 AM GMT
Priyanka Gandhi News: प्रियंका गांधी पर FIR, एक ट्वीट से मच गया घमासान, बीजेपी ने उठाया बड़ा कदम
X
Priyanka Gandhi FIR (Photo - Social Media)

Priyanka Gandhi News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा के एक ट्वीट से राजनीति गर्म हो गई है। इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस में घमासान छिड़ गया है। अब इस मामले में एक्शन लेते हुए भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ ने 41 जिलों में एफआईआर दर्ज कराई है। विधि प्रकोष्ठ ने न केवल प्रियंका गांधी बल्कि कांग्रेस के मध्य प्रदेश के अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराया है।

प्रियंका के इस ट्वीट पर मचा घमासान-

बतादें कि प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्विटर पर दावा किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही भुगतान मिलता है।

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया था, ‘‘कर्नाटक की भ्रष्ट भाजपा सरकार 40 प्रतिशत कमीशन वसूलती थी। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया अब मध्य प्रदेश की जनता 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को सत्ता से हटाएगी।’’

41 जिलों में एफआईआर-

बताया गया कि प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 41 जिलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं इंदौर में एडीसीपी राम सनेही मिश्रा ने कहा कि कुछ भाजपा नेताओं ने एक ज्ञापन दिया है, जिसमें कहा है कि कुछ कांग्रेस नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत सूचनाएं डाल रहे हैं और इससे उनके (बीजेपी) नेताओं की छवि खराब हो रही है। इस मामले में जांच चल रही है और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ज्ञापन में प्रियंका गांधी और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के नाम का उल्लेख किया गया है। इस बीच खुद पर एफआईआर दर्ज किए जाने पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘हजारों मुद्दे हैं, बीजेपी कितने मामले दर्ज करेगी? जब भ्रष्टाचार सामने आ गया है, तो उनके पास क्या समाधान बचा है? मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को अलविदा कहने का फैसला किया है।‘

वहीं क्राइम ब्रांच की डीसीपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि 50 फीसदी कमीशन मामले में इंदौर के बाद भोपाल में भी एफआईआर दर्ज की गई है। प्रियंका गांधी, कमलनाथ, अरुण यादव, जयराम नरेश, शोभा ओझा और ज्ञानेंद्र अवस्थी (जो पत्र में मध्य प्रदेश सरकार पर ठेकेदार से 50 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगा रहे थे) की सोशल मीडिया आईडी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया।

इसके बाद अब मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच राजनीति बयानबाजी तेज होना तय है। इस मामले के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक-दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story