×

दहकी दिल्ली: 700 झुग्गियां जलकर खाक, भयानक आग से राज्य में मची अफरातफरी

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के तुगलकाबाद का है, यहां ग्रामीण इलाके में झुग्गियों में सोमवार की रात भयानक आग लग गई। घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल कर्मी पहुँच गए, लेकिन तब तक करीब 700 झुग्गियां आग की चपेट में आ चुकि थी। सभी अपने अपने घरों से बाहर आ गए। दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Shivani Awasthi
Published on: 26 May 2020 2:59 AM GMT
दहकी दिल्ली: 700 झुग्गियां जलकर खाक, भयानक आग से राज्य में मची अफरातफरी
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच हादसों का दौर भी जारी है। राजधानी दिल्ली में सोमवार देर रात भीषण आग लग गयी। आग इतनी भयावर थी कि पूरा इलाका इसकी चपेट में आ गया। बताया जा रहा है कि आग तुगलकाबाद के ग्रामीण इलाके में लगी, जहां इसकी चपेट में आने से करीब 700 झुग्गियां जलकर ख़ाक हो गयी।

तुगलकाबाद इलाके में लगी भीषण आग

मामला दक्षिण पूर्वी दिल्ली के तुगलकाबाद का है, यहां ग्रामीण इलाके में झुग्गियों में सोमवार की रात भयानक आग लग गई। घटना के बाद हड़कंप मच गया। मौके पर दमकल कर्मी पहुँच गए, लेकिन तब तक करीब 700 झुग्गियां आग की चपेट में आ चुकि थी। सभी अपने अपने घरों से बाहर आ गए। दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

700 झुग्गियां आग की चपेट में, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। दमकल विभाग कई घंटों तक कूलिंग का काम करते रहे। बता दें कि आग को भुझाने के लिए दमकल विभाग की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी।

ये भी पढ़ेंः सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 3.26 करोड़ लोगों में राशन वितरण

पता लगाई जा रहे आग लगने की वजह

आग कैसे लगी इस बात का पता अभी नहीं चल सका है, लेकिन कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है। बहरहाल इस बात की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार का एक साल: जश्न का मेगा प्लान, इतना भव्य होगा आयोजन

इलाके में 1200 से ज्यादा झुग्गियां

गौरतलब है कि जिस इलाके में आग लगी वहां 1200 से ज्यादा झुग्गियां है। ऐसे में आग और विकराल हो सकती थी अगर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर समय से न पहुँचती।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story